मनोरंजन

मिस यूनिवर्स बनने के 3 महीने बाद हरनाज की बॉडी हो गयी है ऐसी कि पहचानना भी मुश्किल…. सोशल मीडिया में बढ़े वजन पर हो रही ट्रोल….मिस यूनिवर्स का जवाब सुन हो जायेगी सबकी बोलती बंद

मुंबई 31 मार्च 2022। मिस यूनिवर्स बनने वाली हरनाज संधू को अब पहचानना भी मुश्किल हो गया है। हाल ही में कैटवाक करते एक फोटो के बाद हरनाज की मोटापे की खूब चर्चा हो रही है। चंडीगढ़ की हरनाज ने मिस यूनिवर्स का खिताब 21 साल बाद देश को दिलाया था। मिस यूनिवर्स 2021 में हरनाज के फैशन, इंटेलीजेंसी, हाजिरजवाबी ने जजेज को कायल बना दिया था।

मिस यूनिवर्स बनने के तीन महीने बाद हरनाज की फैटी बॉडी को देख हर कोई हैरान है। बढ़े हुए वजन के साथ कैटवाक पर उतरी हरनाज के मोटापे की हर कोई चर्चा कर रहा है। सोशल मीडिया पर हरनाज को ट्रोल भी किया जा रहा है। चंडीगढ़ में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रोल्स को करारा जवाब देते हुए हरनाज ने आगे कहा- मैं अपनी बॉडी की रिस्पेक्ट करती हूं. मुझे celiac बीमारी है. मुझे बॉडी शेमिंग से नफरत है. लोगों को नहीं पता कि मुझे ग्लूटेन से एलर्जी है. मुझे स्टिगमा ब्रेक करना पसंद है.

हरनाज के जवाब से ये तो साफ हो गया है कि उनके अचानक वजन बढ़ने की वजह Celiac बीमारी है. आइए जानते हैं क्यों होती है ये बीमारी?

Celiac बीमारी एक तरह की ग्लूटेन एलर्जी है. दरअसल, ये एक इंटेस्टाइनल बीमारी है, जो शरीर में ग्लूटेन के डाइजेस्ट ना कर पाने की वजह से होती है. 

Back to top button