हेडलाइन

भाभी की जुगाड़ देख रह जायेंगे हैरान….एक साइकिल से बना डाली वॉशिंग मशीन

नई दिल्ली 7 मई 2024 सोशल मीडिया पर कब, क्या वायरल हो जाए, इस बात का अंदाज़ा कोई भी नहीं लगा सकता है. कभी कोई कार को हेलीकॉप्टर बना देता है, तो कभी कोई जुगाड़ से ईंट से कूलर बना देता है. अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो (Jugaad Video) वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर भरोसा ही नहीं होगा. वैसे तो हर रोज़ जुगाड़ के नए-नए वीडियो वायरल होते रहते हैं. लेकिन, अब जो जुगाड़ वायरल हुआ है, इसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे और जुगाड़ करने वाले की तारीफ भी करेंगे.

सोचिए कि आपके पास वॉशिंग मशीन नहीं है, तो क्या आप घर पर ही जुगाड़ से वॉशिंग मशीन बना सकते हैं. लेकिन, एक महिला ने ऐसा ही किया है. महिला ने साइकिल की मदद से वॉशिंग मशीन बनाई है, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. महिला ने सिर्फ एक साइकिल के इस्तेमाल से कपड़े धोने का आसान तरीका ढूंढ निकाला है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर Indra Pankaj नाम के अकाउंट से शेयर 6 दिन पहले किया गया है. वीडियो को अबतक 15 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

 

https://www.instagram.com/reel/C6YeOnwvZcp/?utm_source=ig_web_copy_link

 

 

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला ने साइकिल को ज़मीन पर गिरा दिया है. और उसके नीचे टब में पानी और कपड़े डाले हैं. साइकिल का एक पैडल टब है और दूसरी ओर वाले पैडल को महिला हाथ से घुमा रही है. देखकर ऐसा लग रहा है कि दूसरे पैडल की मदद से कपड़े अपने आप ही धुल रहे हैं. क्योंकि वॉशिंग मशीन में भी तो कपड़े ऐसे ही घूमते हैं. महिला का ये जुगाड़ देख लोगों का दिमाग घूम गया है.

लोग ये जुगाड़ देख वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- आपने तो बहुत सी महिलाओं की परेशानी दूर कर दी. दूसरे यूजर ने लिखा- हमारे भारत में बहुत तेजस्वी लोग हैं. तीसरे ने लिखा- मैं भी ट्राई करूंगी. चौथे ने लिखा- साइकिल वॉशिंग मशीन. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Back to top button