बिग ब्रेकिंग

हड़ताल के बीच मिडलाइन परीक्षा ने शिक्षा विभाग की परेशानी बढ़ाई….. हड़ताल का हल निकालने की तैयारी में जुटा विभाग….अंदरखाने विभाग सुलह का रास्ता कर रहा है तैयार….आज कल में निकल सकता है रास्ता

रायपुर 28 दिसम्बर 2021। सहायक शिक्षकों की हड़ताल का आज 18वां दिन है। आज भी प्रदेश के हजारों शिक्षक रायपुर के धरना स्थल पर डटे हुए हैं। सहायक शिक्षक वेतन विसंगति की मांग को लेकर पिछले 11 दिसंबर से हड़ताल पर है। इस दौरान विधानसभा घेराव से लेकर जेल भरो आंदोलन और अन्य गांधीगिरी तरीके से सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने की कोशिश की है। इस हड़ताल को लेकर सरकार ने अब तक दो दौर की वार्ता भी की है, लेकिन बातचीत का कोई नतीजा अब तक नहीं निकल पाया है।

हड़ताल के बीच मिडलाइन परीक्षा कराना बड़ी चुनौती बन गयी है। 29 दिसम्बर से स्कूलों में परीक्षा होनी है, लिहाजा स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से सहायक शिक्षकों की हड़ताल को लेकर अंदरखाने तैयारी जारी है। आज सरकार इस दिशा में गंभीरतापूर्वक कोई निर्णय लेने के तैयारी कर सकती है।

इस बीच सहायक शिक्षकों ने अपने आंदोलन को और भी उग्र करने का फैसला ले लिया है 30 दिसंबर को यहां राजधानी रायपुर के धरना स्थल से कैंडल मार्च निकालकर सरकार को जिताने की कोशिश की जाएगी तो वही 3 दिसंबर को मुख्यमंत्री निवास का घेराव भी करने का ऐलान किया गया है। जाहिर है कि सहायक शिक्षकों का सब रब टूटता जा रहा है।

 

Back to top button