हेल्थ / लाइफस्टाइल

ठंडी के मौसम में चेहरे पर अप्लाई करें यह तेल,नहीं पड़ेंगी झुर्रियां…मिलेगी एक दम मुलायम त्वचा

नई दिल्ली 10 नवंबर 2023 सर्दी के मौसम में चलने वाली ठंडी हवाओं से स्किन बहुत रूखी हो जाती है. जिसके कारण आपको चेहरे को हमेशा हाइड्रेट करके रखना पड़ता है. इसके लिए लोग केमिकल क्रीम का इस्तेमाल करते हैं,जबकि चेहरे को तेल से भी हाइड्रेट कर सकते हैं. आज हम आपको नारियल तेल के बारे में बताने वाले हैं. यह आपकी स्किन के लिए रामबाण साबित हो सकता है, खासकर ड्राई स्किन के लिए. 40 की उम्र में भी आप लगेंगी 20 की, बिना एक रूपए खर्च किए इस थेरेपी से चेहरे पर आएगा गुलाबी निखार और कसाव

1- अगर आप सर्दियों में नारियल तेल लगाती हैं तो इससे आपके चेहरे पर खिंचाव नहीं होता और ना ही इसके कोई साइडइफेक्ट्स हैं. इससे एजिंग साइन भी नजर नहीं आता चेहरे पर.

2- वहीं, त्वचा पर होने वाली खुजली को ठीक करने में भी नारियल तेल कारगर होता है. आपको बस एक कटोरी में नारियल तेल गरम करना है, फिर उसे प्रभावित जगह पर लगा लेना है. ऐसा करने से आपको काफी हद तक राहत मिलेगी.
3- ठंडी हवाओं से चेहरा शुष्क पड़ जाता है, ऐसे में नारियल तेल बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. सर्दी के मौसम में आप नापरियल तेल में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाते हैं, तो फिर झुर्रियों की समस्या दूर हो सकती है.

4- जिन लोगों की स्किन ड्राई है उनके लिए तो नारियल तेल बहुत कारगर साबित हो सकता है. आप इस तेल में कैस्टर ऑयल की कुछ बूंदे नारियल तेल में मिलाकर फेस को 15 मिनट मसाज दीजिए. इससे चेहरे पर नमी बनी रहेगी.

5- सर्दियों के मौसम में आप नारियल तेल में आधा चम्मच कॉफी पाउडर मिलाकर चेहरे की स्क्रबिंग करें. यह डेड स्किन को आसानी से बाहर निकाल देता है.

Back to top button