बिग ब्रेकिंग

CG- BEO सस्पेंड, ब्रेकिंग: DPI ने बीईओ को सस्पेंड किया, इन आरोपों पर गिरी गाज, DEO कार्यालय किया गया अटैच

रायपुर 30 अक्टूबर 2023। राज्य सरकार ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी (Gharghoda BEO) को सस्पेंड कर दिया है। भष्टाचार के गंभीर आरोप में घिरे घरघोड़ा बीईओ केशव प्रसाद पटेल को DPI ने सस्पेंड कर दिया है। केशव प्रसाद पटेल पर दुर्व्यवहार, भ्रष्टाचार, नियमों की अवहेलना सहित कई गंभीर आरोप थे। इस मामले में बिलासपुर जेडी से शिकायत की गयी थी। जिसके बाद खरसिया व तमनार बीईओ से पूरे मामले की जांच करायी गयी। जांच में दोषी पाये जाने के बाद बीईओ केशव प्रसाद पटेल (मूल पद व्याख्याता) को सस्पेंड कर दिया गया है।

आरोप के मुताबिक बीईओ घरघोड़ा ने सहायक शिक्षक अनूप कुमार पटेल को एरियर्स 2,43,923 और मनोज कुमार यादव सहायक शिक्षक को एरियर्स राशि 2,40, 923 का भुगतान जारी किया गया था। लेकिन इनसे रिकवरी के निर्देश का पालन नहीं किया गया। वहीं सहायक शिक्षक संजय निकुंज 14 माह तक स्कूल से गायब रहे, जिसके बाद भी उनके एक साल का वेतन एक साथ निकाला गया। उसी तरह तीन साल तक गायब रहे शिक्षक साधराम को हर महीने वेतन जारी किया जाता रहा।

इन आरोपों की जांच में शिकायतें सही पायी, जिसके बाद संयुक्त संचालक की अनुशंसा पर डीपीआई ने घरघोडा बीईओ को सस्पेंड कर दिया है। वहीं बीईओ को रायगढ़ के डीईओ कार्यालय में अटैच किया गया है।

Back to top button