ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

IAS रानू साहू की जमानत पर सुनवाई आज: कोल स्कैम मामले में विधायक देवेंद्र यादव सहित 9 आरोपी नहीं हुए पेश, जेल में बंद आरोपियों की ऑनलाइन हुई पेशी

रायपुर 7 दिसंबर 2023। रायपुर कोर्ट में कोयला घोटाला मामले में बुधवार को सुनवाई हुई। विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में आज सुनवाई हुई।  सुनवाई में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव समेत 9 लोग कोर्ट में हाज़िर नहीं हुए। कोर्ट में हाजिर नहीं होने की वजह से तीसरी बार कोर्ट ने देवेंद्र यादव समेत 9 लोगो को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने 9 आरोपियों को फिर से नोटिस जारी किया गया है। यह नोटिस विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक चंद्रदेव राय, कांग्रेस नेता आरपी सिंह, विनोद तिवारी, रोशन सिंह, पीयूष साहू, नारायण साहू, मनीष उपाध्याय को जारी किया गया।

इधर जेल में बंद आरोपियों के जेल से कोर्ट नहीं आने पर ईडी वकील ने आपत्ति दर्ज की।आपत्ति के बाद जेलर को कोर्ट में तलब कर जज ने फटकार भी लगायी। जिसके बाद आनन फ़ानन में जेल प्रशासन ने लंच के बाद वीडियो कॉन्फ़्रेंस के ज़रिए कोर्ट में पेशी करायी। दरअसल कोयला घोटाले केस में जेल में बन्द सौम्या चौरसिया, समीर विश्नोईन, रानू साहू और सूर्यकांत तिवारी सहित अन्य लोगों को कोर्ट में पेश होना था। लेकिन मामले से जुड़े आरोपी पिछली तीन पेशी से कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे हैं, ना ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ रहे हैं। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख़ 6 जनवरी तय की है।

रानू साहू की जमानत पर आज सुनवाई

कोयला घोटाले में ईडी की गिरफ्त में आई छत्तीसगढ़ की महिला आईएएस रानू साहू पर फैसला आ सकता है। बिलासपुर हाईकोर्ट में कल उनके जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। महिला अधिकारी रानू साहू को इसी साल के जुलाई में ईडी ने गिरफ्तार किया था। उनपर कथित कोयला घोटाले में शामिल होने का आरोप ईडी की ओर से लगाया गया था। वह फ़िलहाल जेल में बंद है। इस पूरी कार्रवाई के बाद राज्य सरकर ने उन्हें सेवा से निलंबित भी कर दिया था।

Back to top button