बिग ब्रेकिंग

विधानसभा ब्रेकिंग : जांजगीर जिले में वेंटिलेटर खरीदी की जांच होगी…. विधानसभा अध्यक्ष बोले- मंत्रीजी क्या आप जांच करा रहे हैं या मैं अपनी तरफ से जांच कराऊं

रायपुर 16 मार्च 2022। जांजगीर जिले में DMF फंड की गड़बड़ी का मामला उठा। कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग में डीएमएफ फंड से वेटिलेटर का मुद्दा उठा। विधायक सौरभ सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की तरफ से वेंटिलेटर खरीदी की जानकारी मांगी गयी, जिसके बाद टीएस सिंहदेव की गैरमौजूदगी में जवाब देते हुए मोहम्मद अकबर ने बताया कि जांजगीर में कुल 28 वेंटिलेटर खरीदी की जानकारी दी।

जवाब में सौरभ सिंह ने बताया कि इसी सवाल में पूर्व में विधानसभा में जवाब आया है कि 5 वेंटिलेटर की खरीदी हुई है, ऐसे में बाकी वेटिंलेटर कहां है। जवाब में मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि वेटिलेटर की खरीदी की जानकारी मांगी गयी थी, जिसे दे दी गयी है, वेटिलेटर की उपलब्धता की जानकारी इस सवाल में शामिल नहीं है।

सौरभ सिंह ने पूछा कि ये वेटिलेटर की खरीदी किस तरह से हुई है, जवाब में मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि निविदा के जरिये खरीदी हुई है. इस जवाब पर विधायक ने बताया कि सिर्फ सिंगल टेंडर के जरिये खरीदी की गयी है। जिसके बाद मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में इस तरह की खरीदी की छूट होती है। सौरभ सिंह ने कहा कि वेटिंलेटर कहां है इसकी जांच होनी चाहिये, जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री मोहम्मद अकबर को कहा कि क्या आप जांच करा रहे हैं, या मैं अपनी तरफ से जांच कराऊं। जिसके बाद मंत्री मोहम्मद अकबर ने इस मामले में जांच की घोषणा की।

Back to top button