बिग ब्रेकिंग

…जब CM भूपेश बैठक में भड़के , बोले- तो छोड़ दो पद….. कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर बोले, बैठक में मुझे बुलाते नहीं तो…..

रायपुर 14 अक्टूबर 2021। गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यकरिणी की बैठक काफी हंगामेदार रही। सवाल-जवाब के बीच मुख्यमंत्री ने कई दफा तीखी नाराजगी भी जताई।बैठक में प्रदेश पदाधिकारी अर्जुन तिवारी, जेपी श्रीवास्तव और द्वितेंद्र मिश्रा ने सबसे ज्यादा सवाल किए। एक पदाधिकारी ने कार्यकर्ताओं की नाराजगी का सवाल उठाया। इस पर मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा कि मुझे इस नाराजगी का पता कैसे चलेगा। मुझे तो संगठन की बैठकों में बुलाया तक नहीं जाता। इस पर एक पदाधिकारी ने कहा कि आपके पास तो प्रशासन का पूरा तंत्र है। यह जानकारी तो आपके पास पहुंचती ही होगी। पदाधिकारी ने यह तक कह दिया, हमारे पास तो आप तक पहुंचने का कोई जरिया ही नही है। इस बात पर मुख्यमंत्री नाराज हो गए। उन्होंने उस पदाधिकारी से कहा, आपको अब पद छोड़ देना चाहिए।

कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की मौजूदगी में करीब साढ़े 12 बजे बैठक शुरू हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करीब डेढ़ बजे पहुंचे। हालांकि मुख्यमंत्री का पहले तो बैठक में आना तय था, 12 बजे से 2 बजे तक का उनका वक़्त राजीव भवन के लिए आरक्षित था, लेकिन जब 1 बजे तक वो नहीं आये तो बैठक से ही एक वरिष्ठ नेता ने उन्हें फोन किया। उन्हें भी मुख्यमंत्री ने यही कहा कि बैठक की उन्हें सूचना नहीं है। वो करीब डेढ़ बजे बैठक में पहुंचे । इन सबके बीच सीएम बघेल ने बैठक में भी कहा कि जब मैं प्रदेश अध्यक्ष था, तब नेता प्रतिपक्ष को सभी बैठक में बुलाता था। अभी यह परंपरा पूरी तरह टूट गई है।

एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने ढाई-ढाई साल के सीएम की चर्चा से जनता में खराब इमेज बनने की बात उठाई। इस पर भी मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फैसला हमारे और आपके स्तर का नहीं है।

बैठक के दौरान सिंहदेव समर्थकों ने सबसे ज्यादा सवाल किए। बैठक से सबसे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही निकले, हालांकि उन्होंने मीडिया से किसी भी तरह की बात नहीं की।

Back to top button