बिग ब्रेकिंग

विधानसभा : चिटफंड के मुद्दे पर गरमाया सदन…..भाजपा ने पूछा- जमीन नीलामी कर कब तक लौटाये जायेंगे पैसे…. जवाब आया- यथाशीघ्र

रायपुर 15 दिसंबर 2021। चिटफंड के मुद्दे पर आज विधानसभा में सत्ता पक्ष-विपक्ष में गरमा गरम बहस हुई। इस दौरान सहारा इंडिया चिटफंड का मुद्दा काफी गरमाया। सदन में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि सहारा इंडिया के खिलाफ मिली 4 शिकायतों के आधार कार्रवाई की गयी, जबकि कई प्रकरण अभी दर्ज है, जिस पर जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी। गृहमंत्री ने बताया कि सहारा इंडिया की अलग-अलग कंपनियां अलग-अलग जगहों से संचालित हो रही है। छत्तीसगढ़ से इनका काम संचालित नहीं हो रहा है।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सदन में सवाल पूछा कि राजनांदगांव में जमीन की नीलामी कर पैसे वापस कराये गये हैं, जबकि रायपुर में 500 एकड़ जमीन है, जिसकी नीलामी क्यों नहीं की गयी और इनसे मिलने वाले पैसे निवेशकों को क्यों नहीं लौटाये गये। जवाब में गृहमंत्री ने बताया कि प्रक्रिया के तहत जमीन लौटाया जायेगा। प्रक्रिया के तहत कलेक्टर नीलामी करायेंगे, जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष ने समय की जानकारी चाही। जवाब में आसंदी पर बैठे विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यथाशीघ्र इसकी प्रक्रिया पूरी की जायेगी। चिटफंड के मुद्दे पर अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा और सौरव सिंह ने भी सप्लीमेंट्री सवाल किये।

 

Back to top button