पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

बस्तर बंद : मणिपुर घटना के विरोध में कल रहेगा बस्तर बंद, आदिवासी महिला के साथ हुई घटना का विरोध

जगदलपुर 23 जुलाई 2023। मणिपुर में महिला के साथ गैंगरेप और कैमरे के सामने परेड कराने की शर्मनाक घटना ने पूरे देश के हिलाकर रख दिया है। पूरे देश में घटना की आलोचना हो रही है और विरोध प्रदर्शन भी हो रहा है। मणिपुर में आदिवासी महिला के साथ हुए अत्याचार की गूंज अब छत्तीसगढ़ में भी सुनायी पड़ रही है। राजनीतिक बयानबाजी के बीच अब सामाजिक तोर पर भी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर विरोध में प्रदर्शन हो रहा है, पुतला दहन किया जा रहा है।

इसी बीच बस्तर में बंद का आह्वान किया गया है। सर्व आदिवासी समाज की तरफ से 24 जुलाई को संभाग बंद की घोषणा की गयी है।  सर्व आदिवासी समाज ने ऐसे घृणित कार्य की निंदा करते हुए इसे संपूर्ण नारी जाति का अपमान बताया है। सर्व आदिवासी समाज ने कहा कि मणिपुर की घटना ने हर किसी शर्मिंदा कर दिया है, ऐसे में समाज ने बंद का आह्वान कर घटना का विरोध जताने का फैसला लिया गया है।

आम आदमी पार्टी ने भी जताया था विरोध

आम आदमी पार्टी के बिलासपुर में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने देर शाम मशाल रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। इस दौरान मणिपुर और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हल्ला बोला। कार्यकर्ताओं ने पिछले 2 माह से मणिपुर में हो रही हिंसा और महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार बलात्कार और नग्न कर महिलाओं को घुमाने की घटना के विरोध में राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी मुर्मू से मणिपुर सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

Back to top button