हेडलाइन

VIDEO-राम सेतु पर संग्राम : CM भूपेश बोले- भाजपा को देश से माफी मांगनी चाहिये…कौशिक बोले- इसलिए कांग्रेस पर कोई नहीं करता विश्वास..

रायपुर 24 दिसंबर 2022। केंद्र सरकार ने संसद में कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच रामसेतु के पुख्ता सबूत नहीं हैं। इस बयान पर अब भाजपा और कांग्रेस आमने सामने हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे लेकर भाजपा को माफी मांगने को कहा है।  दरअसल, भाजपा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने राज्यसभा में रामसेतु से संबंधित एक सवाल पूछा था, जिसके जवाब में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने यह बात कही. इसके बाद ट्विटर पर कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया। कार्तिकेय शर्मा ने पूछा था, ‘क्या केंद्र सरकार हमारे गौरवशाली इतिहास को लेकर कोई साइंटिफिक रिसर्च कर रही है क्योंकि पिछली सरकार ने कई सालों तक इस विषय पर ध्यान ही नहीं दिया.’ इस दौरान बीजेपी सांसद ने रामसेतु से जुड़ा भी एक सवाल पूछा था. इस सवाल के जवाब में जितेंद्र सिंह ने कहा, ‘मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि हमारे सांसद ने यह सवाल पूछा है. मगर इसका इतिहास करीब 18 हजार साल पुराना है. ऐसे में हमारी भी कुछ लिमिट्स हैं.

उन्होंने आगे कहा, ‘सेतु के बारे में कहा जाता है कि यह 56 किलोमीटर लंबा था. स्पेस तकनीक की मदद से हमने खोज की है कि सेतु के कुछ पत्थर अभी भी समुद्र में हैं. इनमें कुछ पत्थर इस तरह की आकृति वाले हैं, जो निरंतरता को दर्शाते हैं. समुद्र में कुछ द्वीप और चूना पत्थर जैसी आकृति भी मिली हैं. ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता है कि यहीं पर रामसेतु था.’

संसद में केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के इस बयान के बाद कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं के बीच ट्विटर वॉर शुरू हो गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राम सेतु का असिस्तत्व नकारने पर भाजपा को माफी मांगने को कहा है। मुख्यमंत्री ने यही बीजेपी का असल चरित्र हैं, कि वो राजनीति के लिए राम को अपनाती है। राम नाम जपना पराया माल अपना।

वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के ऐसे ही आचरण से जनता इन पर विश्वास नहीं करती है। राम को इनलोगों ने मानने से इंकार किया था, सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए राम की फोटो लगाते हैं।

Back to top button