Technology

फर्जी गैस बिल से रहे सावधान, वरना एक क्लिक मे हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट खाली, जाने पूरी खबर

फर्जी गैस बिल से रहे सावधान, वरना एक क्लिक मे हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट खाली, जाने पूरी खबर, अगर आपको भी कोई धमकी भर कॉल आता है, या कनेक्शन काटने की धमी देते है, तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है. आपको बता दे की ज्यादा से ज्यादा आपका कनेक्शन ही काटेंगा लेकिन आप पैसे ठगो से बच जाओंगे

आपको बता दे की आप आजकल के इस इंटरनेट के जमाने मे किसके साथ कब ठगी हो जाये कोई कोई बता नहीं सकता, कभी बिजली बिल के नाम पर तो कभी गैस कनेक्शन बिल के नाम पर, अभी हाल ही की घटना है, महाराष्ट्र मे एक नेचुरल गैस लिमिटेड के नाम पर 66 वार्षिय व्यक्ति को चुना लगाया गया है.

Read more: Maruti करने वाली है अपनी सबसे तगड़ी कार को इंडियन मार्केट में लॉन्च, जाने कीमत

फर्जी गैस बिल से रहे सावधान, वरना एक क्लिक मे हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट खाली, जाने पूरी खबर

मीडया रिपोर्ट के अनुसार ये घटना 25 मार्च और मुंबई की है. एक 66 वार्षिय व्यक्ति के पास MNGL की तरफ से मेसेज आया जिसमे उस व्यक्ति को बकाया बिल भरने को कहा गया था. उस व्यक्ति को बिल की राशि 514 रूपये मांगी थी. ठगों ने उस व्यक्ति को बिल की राशि भरने का प्रेसर डाला गाय और उस व्यक्ति के फोन नंबर पर एक लिंक सेंड की थी.

उस व्यक्ति की इंटरनेट की खास जानकारी न होने के कारण उस व्यक्ति ने लिक पर क्लिक कर दिया था, और ठगो को असली MNGL अधिकारी समझकर पूछी गयी सभी जानकारी दता दी, और व्यक्ति ने अपने देंखे अकाउंट की सभी डिटेल तक बता दी और उसके बाद ठगो ने उस व्यक्ति के बैंक अकाउंट से 49,850 निकलने का मेसेज आया.

यह भी पढ़िए:- Meesho से भी सस्ता प्लेटफॉर्म लाई Amazon, 600 रुपये के अंदर मिलेंगे फैशन से लेकर घर के प्रोडक्‍ट्स

ऐसे मे वह व्यक्ति जल्द ही बैंक पहुंचा तो बैंक से पता चला की उस व्यक्ति के नाम पर करीब 16,22,310 रुपये का लोन लिया जा चूका है, जो की उन नकली MNGL अधिकारी बने थे, उन ठगो ने ही चुना लगया है. ऐसे में उस व्यक्ति ने अपने क्षेत्र के शिवाजीनगर थाने में तत्काल शिकायत दर्ज करवाई और इस सिलसिले की जांच अभी जारी है.

 

Back to top button