Automobile

Maruti करने वाली है अपनी सबसे तगड़ी कार को इंडियन मार्केट में लॉन्च, जाने कीमत

इंडिया में सबसे ज्यादा बाइक वाला कार मारुति सुजुकी है , क्यो कि इस कार को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। कहे तो भारत की सबसे भरोसेमंद कार निर्माता कंपनियों में से एक है, मारुति सुजुकी अब जल्द ही भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है – स्टाइलिश और दमदार नई मारुति बलेनो के साथ! आकर्षक डिजाइन और ढेर सारे फीचर्स से लैस, यह कार निश्चित रूप से सड़कों पर राज करने वाली है। तो चलिए, इस शानदार कार के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Maruti करने वाली है अपनी सबसे तगड़ी कार को इंडियन मार्केट में लॉन्च, जाने कीमत

Read more: हजारों रुपयों की सेविंग कर खरीदें स्मार्टफोन से लेकर लैपटॉप,जाने कैसे

धांसू डिजाइन और आरामदायक इंटीरियर

दोस्तों आपको बता दे की नई मारुति बलेनो अपने स्पोर्टी लुक और प्रीमियम डिजाइन से आपको मोहित कर देगी। इसकी एक्सटेरियर और बॉडी, स्टाइलिश हेडलैंप्स और आकर्षक टेललाइट्स इसे भीड़ से अलग बनाती हैं। अंदर की तरफ, आपको एक बड़ा सा आरामदायक केबिन मिलेगा। प्रीमियम अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड पर सॉफ्ट टच मैटेरियल का इस्तेमाल इसे और भी लक्जरी बनाता है।

अत्याधुनिक फीचर्स भी है

मारुति बलेनो सिर्फ दिखने में ही शानदार नहीं है, बल्कि इसमें ढेर सारे अत्याधुनिक फीचर्स भी शामिल हैं। इसमें शामिल हैं:

9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

हेड-अप डिस्प्ले
360 डिग्री कैमरा
सनरूफ
6 एयरबैग्स
ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल
क्रूज़ कंट्रोल

शानदार परफॉर्मेंस और माइलेज

मारुति बलेनो में आपको दो इंजन विकल्पों के साथ देखने को मिलता है , पहला है 1.2 लीटर K12N Dual Jet पेट्रोल इंजन: यह इंजन 90 हॉर्सपावर की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। और दूसरा 1.2 लीटर Dual Jet सीएनजी इंजन: यह इंजन 77.49 PS की पावर और 98.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये दोनों इंजन काफी पावरफुल है।

और पेट्रोल इंजन के साथ, आप 22.94 किलोमीटर प्रति लीटर तक की शानदार माइलेज देख सकते हैं। सीएनजी इंजन के साथ, माइलेज 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम के आसपास होने की उम्मीद है

Maruti करने वाली है अपनी सबसे तगड़ी कार को इंडियन मार्केट में लॉन्च, जाने कीमत

Read more: महिला इंस्पेक्टर की मौत मामला: रेलवे अफसर की मौत की गुत्थी अब तक अनसुलझी, पर्सनली व प्रोफेशनली दोनों एंगल पर पुलिस कर रही है जांच

कीमत भी जानें

आपको जानकारी करदें की अभी मारुति बलेनो की आधिकारिक कीमत की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत 6.66 लाख रुपये से 9.88 लाख रुपये के बीच हो सकती है। यह इस सेगमेंट में अन्य कारों की तुलना में काफी किफायती है।

Back to top button