स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को मिला नया कप्तान,ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए हुआ दो अलग टीमों का ऐलान..

वर्ल्ड कप18 सितंबर 2023|ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज की शुरुआत 22 अक्टूबर से हो रही है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि पहले दो वनडे मैचों के लिए एक अलग टीम चुनी गई है जिसमें कई स्टार खिलाड़ी शामिल नहीं है। वहीं तीसरे वनडे के लिए वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम ही मैदान पर उतरेगी, जिसमें सभी खिलाड़ियों की वापसी के अलावा दो और खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो मैचों के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव जैसे मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जबकि ऋतुराज गायकवाड़, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों की वापसी भी हुई है।

अश्विन और सुंदर को तीनों मैचों में मौके मिले है। हालांकि तीसरे वनडे मैच में अक्षर पटेल को वापस टीम में रखा गया है और फिटनेस के चलते उनके विकल्प के तौर पर सुंदर और अश्विन टीम में शामिल है।

राहुल की कप्तानी में उतरेगी यंग ब्रिगेड

बता दें कि पहले दो मैचों के लिए एक यंग टीम केएल राहुल की कप्तानी में उतरने वाली है। राहुल ने हाल ही में एशिया कप में अपनी चोट से ठीक होने के बाद शानदार वापसी की थी। वहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को पहले दो मैचों में रेस्ट दिया गया है। पहले दो वनडे के लिए रवींद्र जडेजा को उपकप्तान चुना गया है। इसके अलावा शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को भी टीम में जगह मिली है। वहीं श्रेयस अय्यर भी इस सीरीज में उतरने के लिए फिट हो चुके हैं। इसके अलावा आर अश्विन की 21 महीने के बाद एक बार फिर से टीम में जगह मिली है। वहीं अगर अक्षर पटेल फिट नहीं होते हैं तो अश्विन को वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिल सकती है।

तीसरे मैच में खेलेगी वर्ल्ड कप टीम

वहीं इस सीरीज के तीसरे यानी कि आखिरी वनडे मैच में वर्ल्ड कप टीम को ही खेलने का मौका मिलेगा। लेकिन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को भी टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में देखना खास रहेगा कि इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन वर्ल्ड कप से पहले कैसा रहता है। वहीं अक्षर पटेल का खेलना इस बात पर निर्भर करेगा कि वो फिट हो पाते हैं या नहीं। अक्षर हाल ही में एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में चोटिल हो गए थे। लेकिन बीसीसीआई चेयरमैन अजीत अगरकर ने बताया कि ये खिलाड़ी इस सीरीज में फिट हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम:

रोहित कप्तान (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर

Back to top button