जॉब/शिक्षा

NAVY JOB : इंडियन नेवी में निकली बंपर भर्ती… जल्द करे अप्लाई , आवेदन का तरीका यहां देखें

नई दिल्ली 2 मई 2023 इंडियन नेवी शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर पदों भर्ती अधिसूचना जारी कर दी है. यह अधिसूचना जनवरी 2024 में शुरू होने वाले एसएससी अधिकारियों के लिए जारी की गई है. इंडियन नेवी ने शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. इंडियन नेवी में शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है.

इंडियन नेवी भर्ती की प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरू कर दी गई है, जो 14 मई को समाप्त होगी. योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) एग्जिक्यूटिव ब्रांच, एजुकेशन ब्रांच और टेक्निकल ब्रांच के लिए
इंडियन नेवी शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर पदों के जरिए कुल 242 रिक्तियों को भरा जाएगा. इसमें से 150 भर्तियां एग्जिक्यूटिव ब्रांच के लिए हैं, 12 भर्तियां एजुकेशन ब्रांच के लिए और 80 भर्तियां टेक्निकल ब्रांच के लिए हैं.


इंडियन नेवी में ऑफिसर पदों के लिए वे ही आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने न्यूनतम 60% अंक या समकक्ष के साथ बैचलर/ पीजी डिग्री की है.


सिलेक्शन प्रोसेस
शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत ऑफिसर पदों पर चयन डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त सामान्यीकृत अंकों के आधार पर आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग पर आधारित होगा.

Back to top button