हेडलाइन

“मोदी के डर से भूपेश घोषणा घोटाला कर रहे हैं” केंद्रीय मंत्री प्रधान बोले, कांग्रेस ने 2018 में महिलाओं को 500 देने का वादा किया था, पूरा नहीं किया..और अब

रायपुर 13 नवंबर 2023। केन्द्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सोमवार को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जब से देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है, लगातार नारी सशक्तिकरण के कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि करोड़ों शौचालय बनाकर मोदी सरकार ने नारी को सम्मान से जीने का अवसर प्रदान किया। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई। संसद में 33 प्रतिशत नारी वंदन अधिनियम पारित कराकर उन्हें नेतृत्व का अवसर प्रदान किया।

केन्द्रीय मंत्री श्री प्रधान ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी भारतीय जनता पार्टी ने नारी को स्वावलंबी बनाने के लिए महतारी वंदन योजना का वादा अपने घोषणा पत्र में किया है। इसके तहत प्रत्येक विवाहित महिला को 12 हजार रुपए प्रति वर्ष प्रदान किए जाएंगे। किसी भी घर में हर विवाहित महिला को इस योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए लगातार कार्य कर रही है। भाजपा सरकार महतारी वंदन योजना में 5 वर्ष में लगभग 42000 करोड़ रुपए महिलाओं के खाते में डालेंगी।

केन्द्रीय मंत्री श्री प्रधान ने कहा कि इस योजना को छत्तीसगढ़ की बेटियों का जबरदस्त प्रतिसाद मिल रहा है। वे लगातार ऑफलाइन और ऑनलाइन फॉर्म भरकर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में जमा कर रही हैं। कांग्रेस इससे घबरा गई है। उसके सारे नेता और प्रवक्ता मैदान में उतरकर इस योजना का विरोध कर रहे हैं। वह नहीं चाहते कि छत्तीसगढ़ की नारी मजबूत बने। उन्होंने कहा कि 3 दिन पहले कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के संयोजक मोहम्मद अकबर ने पत्रकार वार्ता लेकर कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं आने वाली। फिर कल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हड़बड़ाहट में बिना अपने नेताओं को विश्वास में लिए हमारी योजना की नकल करने की घोषणा की है। जबकि कांग्रेस ने पिछले चुनाव के जनघोषणा पत्र में महिलाओं को 500 देने का वादा किया था, जिसे पूरा नहीं किया है। इसके साथ ही विधवा महिलाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह देने की घोषणा की थी, उसे भी पूरा नहीं किया।

केन्द्रीय मंत्री श्री प्रधान ने कहा कि महिला स्वसहायता समूह के कर्ज माफ करने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार रेड्डी टू ईट का काम करने वाली बहनों से रोजगार छीनकर उन्हें आर्थिक रूप से कमजोर करके यह कार्य अपने चहेते ठेकेदार को दे दिया ।

केन्द्रीय मंत्री श्री प्रधान ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मेरे कुछ प्रश्नों का उत्तर दें-

  • कांग्रेस ने 2018 के घोषणा पत्र में महिलाओं को 500 रुपए प्रतिमाह देने का वादा किया था उसे पूरा क्यों नहीं किया?
  • भूपेश जी पिछले 5 वर्षों से शासन कर रहे हैं और महिलाओं के लिए घोषणा करने के बावजूद विधवा पेंशन के हजार रुपए, बुजुर्ग पेंशन के डेढ़ हजार रुपए क्यों नहीं दिए?
  • शराबबंदी की घोषणा करके अपना जेब भरने के लिए महिलाओं का घर आपने उजाड़ा है। यह छत्तीसगढ़ महतारी की बेटियां भूली नहीं है। भूपेश बताएं आपने शराबबंदी क्यों नहीं की?
  • महिला स्व सहायता समूह के कर्ज माफ करने के वादे के बाद भी कर्जा माफ करने की बजाय उनके काम को छीन कर उन्हें आपने बर्बाद कर दिया। कर्जा माफ क्यों नहीं किया?
  • ग्रामीण महिलाओं को हर वर्ष आपने चार सिलेंडर देने का वादा किया था, वह भी आपने क्यों नहीं दिया?
  • कांग्रेस ने 2018 के जन घोषणा पत्र को कूड़े में क्यों डाल दिया? और उनमें किए वादे पूरे क्यों नहीं किए?
  • छत्तीसगढ़ की महिलाएं जान चुकी हैं कि उनका भविष्य मोदी की गारंटी पर ही बदल सकता है। इसलिए उन्होंने कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। भूपेश बताएं कि घोषणाएं किसके डर से बदल रहे हैं?

केन्द्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा की नई शिक्षा नीति में मोदी जी ने व्यवस्था की है कि बच्चा जो पहले भाषा या बोली सुनेगा उसी में उसकी शिक्षा दीक्षा होगी छत्तीसगढ़ में बच्चों को छत्तीसगढ़ी में पढ़ाई कराई जाएगी ।उन्होंने कहा छत्तीसगढी को राजभाषा का दर्जा हमने दिया हमने छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग बनाया। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार 5 साल में उसका अध्यक्ष तक नियुक्त नहीं कर पाई।
पत्रकार वार्ता में सह मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल व भाजपा प्रवक्ता केदार गुप्ता, मुकेश शर्मा भी उपस्थित थे।

Back to top button