बिग ब्रेकिंग

बड़ा हादसा : ईद पर पिकनिक मनाने आए 9 दोस्त नहर में डूबे… 5 की मौत, 4 को

कासगंज 12 अप्रैल 2024 : कासगंज जनपद के ततारपुर में गुरुवार को दर्दनाक हादसा हो गया. कासगंज जनपद में पिकनिक मनाने आए आठ दोस्त नहर में नहाते समय डूबने लगे. डूब रहे युवकों को बचाने के लिए कूदा एक अन्य युवक भी डूबने लगा. हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग वहां पहुंचे और डूब रहे चार लोगों को बचा लिया. हालांकि अभी भी पांच युवक नहर में ही डूबे हुए हैं. जिनकी तलाश में गोताखोरों की टीम नहर में उतरी हुई है. कासगंज का पूरा प्रशासनिक अमला घटनास्थल पर मौजूद है. डूबने वालों में 14 वर्ष से लेकर 22 वर्ष तक के युवा हैं.

जानकारी के मुताबिक ईद के मौके पर जनपद एटा से आठ युवक कासगंज के नदरई पुल पर घूमने फिरने आए थे. इसी दौरान हजारा नहर के झाल के पुल से वह लोग नहर में नहाने उतर गए. नहाते समय पानी के तेज बहाव के चलते यह लोग गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे. डूबते लोगों को नहर पर मौजूद कुछ युवकों ने देखा तो वह उन्हें बचाने नहर में कूद पड़े. इसी दौरान डूब रहे लोगों को बचाने नहर में कूदा एक युवक भी पानी में डूब गया. जिसके बाद कुल नौ लोग डूबने लगे. जिनमें चार लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया है.

कासगंज एसपी अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि, कुछ बच्चे एटा जिले से हजारा नहर पर नहाने के लिए आए थे. इसी दौरान वह नहाते समय डूबने लगे. एसपी कासगंज ने बताया कि चार लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया है. पांच लोगों का अभी तक पता नहीं चल सका है. उनकी तलाश में पीएसी के गोताखोर लगे हुए हैं. लापता पांच लोगों की तलाश की जा रही है.

नहर में नहाने आए बच्चों के साथी सोहेल ने कहा कि, इमरान ने उसको यहां बुलाया था. वह फोटो खींचने के लिए आया था. फिर सभी लोग नहर में नहाने के लिए उतर गए. अचानक चार लोग डूबने लगे. उनको डूबता देख कुछ लोग बचाने के लिए उतरे. बचाने वाला व्यक्ति भी उन चारों लोगों के साथ बह गया.

घटनास्थल पर कासगंज जिला अधिकारी सुधा वर्मा, एसपी अपर्णा रजत कौशिक, क्षेत्राधिकारी कासगंज सदर अजीत चौहान और तमाम आला अधिकारी मौके पर मौजूद है. और रेस्क्यू ऑपरेशन पर अपनी निगाह बनाए हुए हैं.

यह हादसा बृहस्पतिवार को दोपहर करीब 2 बजे करीब हुआ। पड़ोसी जनपद एटा के नगला पोता निवासी सलमान (17) पुत्र युसूफ, आशिफ (17) पुत्र अकील, सोहेल (17) पुत्र छोटे, फैजान (15) पुत्र सत्तार, जाहिद(17) पुत्र मेहंदी हसन, फरमान (17) पुत्र मुन्ने, बारथर निवासी रोहित (15) पुत्र रफीक, इस्लाम नगर निवासी शाहिद (16) पुत्र हमीद, निधौली रोड निवासी अभिषेक (15) पुत्र रामभरोसे नदरई झाल के पुल के पिकनिक प्वाइंट पर आए। ईद की मस्ती के लिए पहुंचे किशोर नहर में नहाने के लिए उतर गए।

Back to top button