बिग ब्रेकिंग

बारिश का बिग अलर्ट : मौसम विभाग ने आरेंज व येलो अलर्ट किया जारी…रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग व सरगुजा संभाग में भीषण बारिश की चेतावनी, वज्रपात भी होंगें जारी, पढ़िये अलर्ट

रायपुर 12 जुलाई। छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटों में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने इस बाबत अलर्ट जारी कर दिया है। अगले 48 घंटे में छत्तीसगढ़ के अधिकांश जगहों पर बारिश और वज्रपात की आशंका जतायी गयी है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के अलग-अलग संभागों के लिए आरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक प्रदेश के सरगुजा और बिलासपुर संभाग में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी से अति भारी वर्षा तथा वज्रपात की आशंका है।

वहीं रायपुर और दुर्ग संभागों में एक से दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश और वज्रपात की आशंका है। दक्षिण तटीय उड़ीसा और उसके आसपास स्थित निम्न दाब का क्षेत्र प्रबल होकर चिन्हित निम्न दाब के रूप में परिवर्तित हो गया है इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

मानसून द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, रायसेन, मंडला, रायपुर, झारसुगड़ा, निम्न दाब के केंद्र से होते हुए दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व- मध्य  बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। पूर्व-पश्चिम विंड डियर जोन 20 डिग्री उत्तर में स्थित है। प्रदेश में कल दिनांक 13 जुलाई को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

Back to top button