टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

बिग ब्रेकिंग : बड़ा ट्रेन हादसा, कई यात्रियों की मौत की आशंका, एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में भीषण टक्कर

भुवनेश्वर 2 जून 2023। एक बड़े ट्रेन हादसे की खबर है। बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में कई यात्री जख्मी हो गए हैं. तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं.

विशेष राहत आयुक्त कार्यालय ने बताया कि बालासोर के कलेक्टर को भी सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर एसआरसी को सूचित करने का निर्देश दिया गया है. वहीं सीपीआरओ दक्षिण रेलवे के मुताबिक, कई बोगियों के पटरी से उतरने की सूचना है. फिलहाल सामने नहीं आया है कि कितने लोग घायल हुए हैं.

बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी. ट्रेन के कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए. कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है. वहीं कई यात्रियों के ट्रेन के पलटे डिब्बों में फंसे होने की बात सामने आ रही है. फिलहाल इस रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है. 

विशेष राहत आयुक्त कार्यालय ने जानकारी दी कि हादसे वाली जगह पर तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. वहीं बालासोर कलेक्टर को भी सभी जरूरी व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर एसआरसी को भी सूचना दे दी गई है. इसके अलावा ट्रैक को खाली कराने का भी काम शुरू कर दिया गया है. वहीं रेलवे ने इस बात की भी जांच शुरू कर दी है कि एक ट्रैक पर दो ट्रेनें कैसे आ गईं?

Back to top button