हेडलाइन

अनियमित व आंदोलनरत कर्मचारियों का बड़ा सम्मेलन आज… 50 से ज्यादा संगठन आज आएंगे एक मंच पर, अनिश्चितकालीन आंदोलन को होगा ऐलान, रवि गड़पाले बोले….

रायपुर 8 जनवरी 2022। राजधानी रायपुर में आज कर्मचारियों का एक बड़ा सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन में प्रदेश भर के वो कर्मचारी और शासकीय अनियमित कर्मचारी शामिल हो रहे हैं जो, जो लंबे समय से शासन स्तर पर अपनी मांगों को बुलंद कर रहे हैं। राजधानी के बुढ़ापारा धरना स्थल पर होने वाले इस कार्यक्रम में करीब 50 से ज्यादा संगठनों को आमंत्रित किया गया है।

माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में एक बड़ा आंदोलन इन संगठनों की तरफ से संयुक्त रूप से किया जा सकता है। इस आंदोलन को लेकर चर्चा इस वजह से भी ज्यादा हो रही है क्योंकि आज के सम्मेलन में प्रदेश भर के अलग-अलग कर्मचारी और अपनी मांगों को सरकार के सामने बुलंद कर रहे संगठन शामिल हो रहे हैं। इनमें अनियमित कर्मचारी महासंघ, पुलिस पीड़ित परिवार संघ, सफाई कर्मचारी संघ, अनुकंपा नियुक्ति संघ, जैसे संगठन शामिल है। अब से कुछ देर बाद यह महासम्मेलन राजधानी रायपुर के बुढ़ापारा धरना स्थल पर शुरू होगा।

अनियमित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रवि गढ़पाले के मुताबिक आज का महासम्मेलन हमारा कोई शक्ति प्रदर्शन नहीं है और ना ही कोई रैली आज आयोजित होगी। हमारा उद्देश्य सभी संगठनों को एक मंच पर लाना है और सरकार से मांगों के प्रति अपनी आवाज को बुलंद करना है। रवि गड़पाले ने बताया कि सभी संगठन लगातार अलग-अलग तरीके से अपनी मांगों को रखते रहे हैं, लेकिन फिलहाल सरकार की तरफ से उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया है। लिहाजा अब सभी संगठन अपनी मांगों को लेकर एक मंच पर आकर सरकार के खिलाफ आवाज को बुलंद कर रहे हैं।

आज सभी संगठनों के पदाधिकारियों को ही बुलाया गया है, ताकि आंदोलन की रणनीति पर विचार किया जा सके। माना जा रहा है कि आज शाम तक अनिश्चितकालीन आंदोलन की घोषणा संगठनों की तरफ से कर दी जाएगी।

Back to top button