शिक्षक/कर्मचारी

मानसून सत्र के दौरान सहायक शिक्षकों का बड़ा प्रदर्शन….कल बैठक में बनेगी आंदोलन की रणनीति…..वेतन विसंगति, संगठन चुनाव सहित कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा …

रायपुर 8 जुलाई 2022। सहायक शिक्षक मानसून सत्र के दौरान एक बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी में है। कल रायपुर में सहायक शिक्षक फेडरेशन की बड़ी बैठक होने जा रही है। दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में कई अहम मसलों पर चर्चा होगी। वेतन विसंगति, प्रमुख सचिव के बयान के उभरे आक्रोश, संगठन चुनाव सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जायेगी। मानसून सत्र में प्रदर्शन के अलावे भी सहायक शिक्षक फेडरेशन ने अपने आंदोलन प्रस्तावित रखे हैं। लिहाजा बैठक में उन प्रदर्शन की रणनीति कोलेकर भी चर्चा होगी। 9 और 10 जुलाई शनिवार को ये बैठक दोपहर 1 बजे से रायपुर में होनी है। इस बैठक में सभी प्रांतीय पदाधिकारी और जिला व ब्लाक पदाधिकारियों की अलग-अलग बैठक होगी।

फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि

शनिवार को हमने ने प्रांतीय टीम की बैठक बुलायी है, बैठक में सांगठनिक गतिविधि, चुनाव, आने वाले दिनों फेडरेशन की रणनीति पर चर्चा होगी। 9 जुलाई को प्रांतीय पदाधिकारी की बैठक होगी, जबकि 10 जुलाई को प्रांतीय पदाधिकारी के साथ-साथ जिलाध्यक्षों की बैठक होगी। शनिवार की बैठक 1 बजे से और रविवार की बैठक दोपहर 12 बजे से होगी। बैठक में कई अहम निर्णय लिये जायेंगे। सांगठनिक गतिविधियों के मद्देनजर ये बड़ी बैठक है

आपको बता दें कि वेतन विसंगति के मुद्दे पर फेडरेशन का रूख फिर से कड़ा हो रहा है। पिछले दिनों सहायक शिक्षक फेडरेशन ने कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन की बैठक में भी वेतन विसंगति के मुद्दे पर कड़ा रूख दिखाया था। चर्चा है कि मानसून सत्र में सहायक शिक्षक एक बड़े प्रदर्शन का ऐलान करने वाली है।

वहीं फेडरेशन के जिला और ब्लाक स्तर के साथ प्रांतीय चुनाव को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी। वहीं प्रमुख सचिव के बयान के उभरे आक्रोश को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी। .. प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि अभी बैठक को कलेक्टरेट गार्डन में ही निर्धारित रखा गया है, लेकिन अगर बारिश हुई तो उसे शंकर नगर के साहू भवन में शिफ्ट किया जायेगा।

Back to top button