ब्यूरोक्रेट्स

पूर्व IAS व भाजपा नेता ओपी चौधरी के खिलाफ ग्रामीणों का बड़ा प्रदर्शन…कलेक्टर-एसपी को सौंपा ज्ञापन…ग्रामीणों ने तख्ती पर लिख रखा था….

कोरबा 15 जून 2022। फर्जी फोटो सोशल मीडिया में पोस्ट करने के मामले में भाजपा नेता व पूर्व IAS ओपी चौधरी की मुश्किलें बढ़ गयी है। कोरबा में लगातार प्रदर्शनों कौ दौर चल रहा है। सोशल मीडिया पोस्ट को फर्जी बताते हुए शिकायत के आधार पर पिछले दिनों ही कोरबा पुलिस ने ओपी चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अब इस मामले में स्थानीय स्तर पर विरोध शुरू हो गया है। ग्रामीमों ने भाजपा ओपी चौधरी के पोस्ट पर नाराजगी जताते हुए तत्काल माफी मांगने को कहा है। इस दौरान हजारों की संख्या में जिला मुख्यालय पहुचकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और कलेक्टर-एसपी के नाम ज्ञापन सौंपा

आपको बता दें 18 जून को ओपी चौधरी द्वारा सोशल साइड के फेसबुक अकाउंट में एक वीडियो पोस्ट किया गया और वीडियो में कोरबा जिला के गेवरा दीपका माइंस में संगठित होकर हजारों लोगों द्वारा कोयला चोरी करने का उल्लेख किया गया। इसी पोस्ट के बाद विरोध का दौर शुरू हो गया। इस पोस्ट को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि ने पुलिस के समक्ष लिखित शिकायत पत्र प्रस्तुत कर कार्रवाई की मांग की थी। मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध भी किया है।

लेकिन यह मामला अब और तूल पकड़ता दिख रहा है। हजारों की संख्या में स्थानीय ग्रामीणों के साथ महिलाओं का जनसमूह कोरबा जिला मुख्यालय पहुंच विरोध करने लगे विरोध के दौरान महिलाओं ने ओपी चौधरी के खिलाफ नारे लगाते हुए कहने लगे “ओपी चौधरी माफी मांगो माफी मांगो” ” हम छत्तीसगढ़िया चोर नहीं है- ओपी चौधरी माफी मांगो माफी मांगो” हम आदिवासी चोर नहीं है।

प्रदर्शनकारियों की माने तो ओपी चौधरी द्वारा किए गए पोस्ट में हजारों लोगों के द्वारा कोयला चोरी करना बताया गया है ऐसे में कौन चोर है इसकी स्पष्टीकरण अति आवश्यक है।इस प्रदर्शन के बाद ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा नेता की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती है स्थानीय लोगों ने कहा इस मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही नहीं होने की स्थिति में आगामी दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा।छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है ऐसे में स्थानीय लोगो के द्वारा एकजुट होकर भाजपा के बड़े नेता का विरोध से किस तरह की स्थिति निर्मित होगी यह तो समय आने पर ही स्पष्ट ही पाएगा।

Back to top button