क्राइमहेडलाइन

स्कूली छात्रा की आत्महत्या मामले में बड़ा खुलासा… अश्लील फोटो से ब्लैकमेलिंग कर खुदकुशी को किया मजबूर, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर 1 मार्च 2023। छात्रा की खुदकुशी मामले में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी रायपुर का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाबालिक छात्रा के साथ प्रेम प्रसंग था। पिछले एक सप्ताह से दोनों के बीच विवाद चल रहा था, आरोप है कि आरोपी ने छात्रा को प्रताड़ित किया था। आरोपी को शक था कि छात्रा का किसी और से अफेयर हैं। पुलिस ने आरोपी समीर के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा 306 के तहत मामला दर्जकर आरोपी समीर को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि पुलिस आरोपी का मोबाइल खंगालने में जुटी है और मोबाइल की जांच और पीएम रिपोर्ट आने के बाद आईटी एक्ट समेत कई अन्य संगीन धाराएं एफआईआर में जोड सकती है। फिलहाल पुलिस आज इस पुरे मामले का खुलासा कर सकती है।

दरअसल बोरियाखुर्द की रहने वाली मृतिका की इंस्टाग्राम पर दुबई के किसी लड़के के साथ दोस्ती हुई थी, जिससे उसकी बातचीत के बारे में आरोपी को पता चल गया था। जिसके बाद आरोपी ने छात्रा को धमकाना शुरू कर दिया। दवाब बनाकर आरोपी ने छात्रा के इंस्टाग्राम का आईडी और पासवर्ड लिया और दुबई में रहने वाले छात्रा के दोस्त से भी गाली गलौज की।

जांच में ये बात भी सामने निकल कर आई है कि छात्रा ने जिस दिन छठवीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दी, उसके कुछ घंटे पहले छात्रा की आरोपी के साथ मुलाकात हुई थी। बता दें कि 2 दिन पहले बोरियाखुर्द की निर्माणाधीन RDA बिल्डिंग की छठवीं मंजिल से कूदकर नाबालिग छात्रा ने अपनी जान दे दी थी।

बताया जा रहा है कि आरोपी समीर ने इंस्टाग्राम पर ही मृतका नाबालिग की एक फेक आईडी बनाकर दुबई निवासी युवक से नाबालिग की न्यूड तस्वीरें हासिल कर ली थी जो नाबालिग की खुदकुशी का कारण बनी। पुलिस ने जांच में आसपास के सीसीटीवी खंगाले तो मरने से पहले मृतका आरोपी समीर के साथ ही दिखी और इस दौरान भी आरोपी समीर ने उसके साथ काफी गाली गलौज की थी जिससे क्षुब्ध होकर 17 साल की नाबालिग ने स्कूल से घर आते समय निर्माणाधीन बिल्डिंग की 6 वें माले से कुदकर खुदकुशी जैसा खौफनाक कदम उठाया।

Back to top button