बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

“ईमानदार घूसखोर” का VIDEO: “मैं वाजिब घूस लूंगा” कर्मचारी का वीडियो हुआ वायरल, किसानों से रिश्वत ले रहे कर्मचारी पर हुआ एक्शन

बलरामपुर 24 दिसंबर 2023। मंत्री रामविचार नेताम के गृहजिले से रिश्वत का एक वीडियो सामने आया है। धान खरीदी केंद्र में कर्मचारी द्वारा घुस लेने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कर्मचारी ने कहा…मैं वाजिब घूस लेता हूं,200 से ज्यादा घूस नहीं लूंगा। वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रामचंद्रपुर ब्लॉक के सहकारी समिति त्रिकुंडा के उपकेंद्र बगरा केंद का ये वीडियो हो। हालांकि NWNEWS24.COM इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

वायरल वीडियो में किसान ने 500 का नोट कर्मचारी ने घूस लेकर 300 रूपये वापस किया। रिश्वत का वीडियो बनाकर किसान ने ही वायरल किया है। घूस लेते हुए कर्मचारी का नाम मुकेश गुप्ता बताया जा रहा है। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रामचंद्रपुर ब्लॉक के सहकारी समिति त्रिकुंडा के उपकेंद्र बगरा में किसानों से अवैध वसूली का वीडियो सामने आया है। किसानों से धान पास कराने के नाम पर एक कर्मचारी ने 200 रुपये रिश्वत ली। जिसका किसान ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इधर इस मामले में त्रिकुंडा समिति प्रबंधक तुषार कुमार पाल ने बताया कि किसानों से वसूली की शिकायत मिली है। शिकायत मिलते ही संबंधित कर्मचारी मुकेश गुप्ता को हटा दिया गया है। वह टेंपरेरी कर्मचारी था। धान खरीदी केंद्र की सुरक्षा के लिए नियुक्त किया गया था।

दरअसल, बगरा उप खरीदी केंद्र में धान बेचने पहुंचे एक किसान से कर्मचारी मुकेश गुप्ता ने पैसे मांगे। किसान ने उसे 100 रुपये देने को कहा, तो मुकेश गुप्ता ने कहा कि 200 से कम किसी से नहीं लेता। धान गड़बड़ मिला तो एक हजार रुपए। कर्मचारी मुकेश गुप्ता ने किसान से कहा कि मैं वाजिब घूस लेता हूं। जबरदस्ती 200 रुपये से ज्यादा नहीं लूंगा।

बगरा उप खरीदी केंद्र में धान बेचने पहुंचे एक किसान से कर्मचारी मुकेश गुप्ता ने पैसे मांगे। किसान ने उसे 100 रुपये देने को कहा, तो मुकेश गुप्ता ने कहा कि 200 से कम किसी से नहीं लेता। धान गड़बड़ मिला तो एक हजार रुपए। कर्मचारी मुकेश गुप्ता ने किसान से कहा कि मैं वाजिब घूस लेता हूं। जबरदस्ती 200 रुपये से ज्यादा नहीं लूंगा।

Back to top button