ब्यूरोक्रेट्स

IAS पर बड़ा खुलासा: आईएएस ने बंगले को बना दिया था तकरीर स्थल…..अपने सुरक्षाकर्मियों को दिया था दाढ़ी रखने का हुक्म…और भी हुए खुलासे

लखनऊ 3 अक्टूबर 2021। वरिष्ठ आईएएस मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के वायरल वीडियो मामले की जांच कर रही एसआईटी ने शनिवार को मंडलायुक्त आवास पर तैनात चार और कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। सभी ने यही कहा कि यहां तैनाती के दौरान इफ्तिखारुद्दीन का आवास तकरीर स्थल बन गया था।बयानों को एसआईटी ने जांच में शामिल कर लिया है। इसी तरह की तमाम अन्य बातें सामने आईं। रविवार को भी एसआईटी के अफसर तफ्तीश करेंगे। एसआईटी ने जिन चार कर्मचारियों के बयान दर्ज किए हैं, उनमें से एक ने बताया कि इफ्तिखारुद्दीन इस्लाम संबंधी साहित्य की किताबें बांटने की जिम्मेदारी उनको देते थे।

यूपी राज्य परिवहन निगम के चेयरमैन और वरिष्ठ आईएएस मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के वायरल हुए वीडियो के मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. इफ्तिखारुद्दीन ने खुद के कुछ ऐसे नियम बना रखे थे जिनकी पालना करना उसके साथ काम कर रहे अन्य कर्मचारियों के लिए जरूरी था. हालात यहां तक थे कि उसने अपने सुरक्षाकर्मियों के लिए भी दाढ़ी रखना अनिवार्य कर रखा था. चौंकाने वाली बात ये है कि वो खुले आम ये कहता भी था कि जिस तरह से मेरी दाढ़ी है उसी तरह से आपलोग भी रखें. इस बात का दावा कानपुर कमिश्नर ऑफिस में कार्यरत एक कर्मचारी ने भी किया है.वहीं सुरक्षाकर्मी के दाढ़ी रखने की बात की पुष्टि के लिए एक फोटो भी न्यूज 18 को मिला है. इस एक्सक्लूसिव फोटो में साफ देखा जा सकता है कि एक कार्यक्रम के दौरान इफ्तिखारुद्दीन के पीछे सुरक्षाकर्मी खड़ा है जिसने दाढ़ी रखी हुई है.

दाढ़ी को लेकर इफ्तिखारुद्दीन ने इतने सख्त नियम बना रखे थे कि वो अपने नीचे काम करने वाले कर्मचारियों को बिना दाढ़ी में देखकर गुस्सा हो जाया करता था. कुछ दिनों पहले ही एक कर्मचारी बिना दाढ़ी के उसके आवास पर पहुंचा तो उसने दाढ़ी न होने की बात पर उसे फटकार कर अपने घर से बाहर निकाल दिया.गौरतलब है कि इफ्तिखारुद्दीन के धर्मांतरण संबंधी वायरल वीडियो की जांच एसआईटी ने पूरी कर ली है और ये वीडियो अधिकारी को ‌अलॉटेड सरकारी बंगले पर ही बनाया गया है.
इफ्तिखारुद्दीन के वीडियो की जांच के मामले में एसआईटी के अध्यक्ष जीएल मीणा ने कहा था कि ऐसे बयान वाले 50 से ज्यादा है वीडियो मिले हैं जिनकी जांच बारीकी से कराई जा रही है. वीडियो जांचने का काम 12 टीमें कर रही हैं. उन्होंने कहा कि यह जांच 7 दिन के अंदर पूरी हो जाएगी. उन्होंने बताया कि इफ्तिखारुद्दीन से अभी तक पूछताछ नहीं हुई है.

Back to top button