हेडलाइन

CG-चुनाव से पहले एक्शन में बिलासपुर पुलिस : हिस्ट्रीशीटर मैडी और डैनी पर NSA लगाने का प्रस्ताव,19 गुंडा-बदमाश होंगे जिलाबदर

बिलासपुर 26 अगस्त 2023। न्यायधानी में निर्बाध और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव निपटाने पुलिस विभाग एक्शन मोड पर हैं। बिलासपुर एसपी संतोष के कड़े निर्देश के बाद पुलिस बदमाशों पर सख्ती से कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने जिले में 71 आदतन अपराधियों को गुण्डा सूची में शामिल किया गया है। वहीं हिस्ट्रीशीटर मैडी समेत दो बदमाशों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून एनएसए के साथ ही 19 निगरानी बदमाशों को जिलाबदर करने का प्रस्ताव कलेक्टर को भेजा है। एस.पी.संतोष कुमार सिंह ने साफ किया कि कानून को हाथ में लेने वालों को बख्शा नही जायेगा। गुंडे-बदमाशों के साथ पुलिस सख्ती से निपटेगी।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ में राजनीतिक दलों के साथ ही पुलिस और प्रशासन भी चुनाव की तैयारियों को लेकर एक्शन मोड पर हैं। जिला प्रशासन द्वारा जहां चुनाव की तैयारियों,मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अभियान चलाया जा रहा हैं। वही पुलिस विभाग निर्बाध और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए गुंडा-बदमाशों के साथ सख्ती से पेश आ रही हैं। बिलासपुर एसपी संतोष सिंह ने बताया कि पुलिस ने विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। आयोग के निर्देश पर लॉ एंड आॉर्डर को देखते हुए थानेदारों को बदमाशों के खिलाफ सख्ती के साथ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के करने के साथ ही आर्म्स एक्ट की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके साथ ही अलग-अलग थानों के गुंडे-बदमाशों की लिस्ट भी तैयार की गई है। इसमें 71 आदतन अपराधियों को गुंडा लिस्ट में शामिल किया गया है। एसपी ने बताया कि जिले के शातिर गुंडे-बदमाशों की लिस्ट तैयार कर उनकी गतिविधियों की समीक्षा की जा रही है। लगातार आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने वाले रितेश निखारे उर्फ मैडी और नशे का कारोबार करने वाले सरकंडा क्षेत्र के बदमाश डैनी के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई के लिए केस बनाकर कलेक्टर कोर्ट में पेश किया गया हैं। चुनाव के दौरान शांति भंग की स्थिति को देखते हुए जिले के अलग-अलग थानों के 19 बदमाशों की लिस्ट बनाकर उनके आपराधिक प्रकरणों की समीक्षा की गई है।

मारपीट,गुंडागर्दी और रंगदारी कर लोगों में दहशत फैलाने वाले 19 बदमाशों को जिलाबदर करने का प्रस्ताव बनाकर कलेक्टर कोर्ट में पेश किया गया हैं।इसके साथ ही फरार चल रहे वारंटियों की लिस्ट तैयार कर अभियान चलाकर उनकी धरपकड़ करने निर्देश एसपी संतोष सिंह ने दिए हैं। बिलासपुर पुलिस के इस एक्शन के बाद जिले के शातिर गुंडा-बदमाशों के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं।बिलासपुर एसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि न्यायधानी में कानून व्यवस्था बनाने पुलिस अपराधियों और गुंडे-बदमाशों के साथ हमेशा से ही सख्ती से पेश आयी हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र के गुंडे-बदमाश के साथ ही पुराने हिस्ट्री शीटर की फाईल खोलकर उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही हैं।

Back to top button