हेडलाइन

रामदेव बाबा का महिलाओं पर विवादित टिप्पणी…. साड़ी और सलवार सूट में अच्छी लगती हैं महिलाएं, ना पहनें तो भी….

नई दिल्ली 26 नवंबर 2022 योग गुरु स्वामी रामदेव ना सिर्फ योग सिखाते हैं बल्कि राजनीतिक तौर पर बयान भी देते हैं। उनके बयानों पर विपक्षी दल तंज भी कसते हैं कि आखिर व्यापार में बने रहने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है। हाल ही में महाराष्ट्र में एक योग कार्यक्रम में शामिल हुए थे जिसमें डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस भी थीं।

स्वामी रामदेव ने कहा कि महिलाएं साड़ी में अच्छी लगती हैं, सलवार और सूट में अच्छी लगती हैं और यदि उनकी तरह कुछ ना भी पहनें तो अच्छी लगती है। स्वामी रामदेव के बयान पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने ट्वीट कर कहा कि उनके बयान से महिलाओं का अपमान हुआ है और उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे भी मौजूद थे।


‘अमृता जी क्यों रहीं चुप’
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने भी इस मुद्दे पर टिप्पणी की और पूछा कि अमृता फडणवीस ने टिप्पणी किए जाने पर विरोध क्यों नहीं किया। “जब राज्यपाल शिवाजी पर अपमानजनक टिप्पणी करते हैं, जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के गांवों को कर्नाटक ले जाने की धमकी देते हैं और अब जब भाजपा प्रचारक रामदेव महिलाओं का अपमान करते हैं, तो सरकार चुप रहती है। क्या सरकार ने अपनी जुबान दिल्ली में गिरवी रखी है?


योग कार्यक्रम में की टिप्पणी
रामदेव ने यह टिप्पणी तब की जब वह कह रहे थे कि कार्यक्रम में कई महिलाएं साड़ियां लाईं लेकिन उन्हें पहनने का समय नहीं मिला क्योंकि एक के बाद एक कार्यक्रम होते रहे। “आप साड़ी में अच्छी लगती हैं, आप अमृता जी की तरह सलवार सूट में अच्छी लगती हैं, और आप तब अच्छी लगती हैं जब आप मेरी तरह कुछ भी नहीं पहनती हैं।

Back to top button