बिग ब्रेकिंग

बीजेपी नेता की मौत : पुलिस लाठीचार्ज में बीजेपी के जिला महासचिव की मौत

पटना 13 जुलाई 2023 पटना पुलिस के लाठीचार्ज से जहनाबाद के एक बीजेपी नेता की मौत हो गई है। बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने इसकी जानकारी दी है। प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी समेत बिहार बीजेपी के कई नेताओं को पटना पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पटना के डाक बंगला चौराहे पर बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प हुई। कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन छोड़े। वहीं, पुलिस पर भी ईंट-पत्थर बरसाए गए। इसके बाद सम्राट चौधरी के नेतृत्व में बीजेपी नेता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। फिर उन्हें हिरासत में लेकर बस में भरकर वहां से ले जाया गया।


लाठीचार्ज में सांसद जनार्दन सिग्रीवाल के सिर में चोट आई है। नई शिक्षक भर्ती नियमावली के विरोध में और 10 लाख रोजगार के मुद्दे पर बीजेपी ने पटना में विधानसभा मार्च निकाला। राज्यभर से आए हजारों की संख्या में नेता और कार्यकर्ता इसमें शामिल हुए। बीजेपी शिक्षक भर्ती नियमावली, रोजगार के अलावा अगुवानी पुल हादसा, भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी महागठबंधन सरकार को घेर रही है। दूसरी ओर, मॉनसून सत्र के दौरान हंगामे के बाद बीजेपी ने दोनों सदनों से वॉकआउट कर दिया है

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने बताया कि बीजेपी के जहानाबाद के महामंत्री विजय कुमार सिंह पर प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठियां चलाई। लाठी खाने के बाद वह रोड पर गिर गए, जिससे उनके माथे में चोट आई। रोड पर गिरने के बाद भी पुलिस उनपर लाठियां बरसाती रही। गंभीर रूप से घायल अवस्था में उन्हें तारा नर्सिंग होम भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हालांकि बाद में पीएमसीएसच भेजा गया वहां भी डॉक्टरों ने उन्हें मृत ही बताया गया।

Back to top button