हेडलाइनपॉलिटिकल

कवासी लखमा के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, नामांकन रद्द करने और प्रचार पर रोक लगाने की मांग

रायपुर 27 मार्च 2024। पैसे बांटते हुए कैमरे में कैद हुए कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ भाजपा ने निर्वाचन आयोग में शिकायत की है। सांसद सुनील सोनी और अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम की अगवाई में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल निर्वाचन आयोग पहुंचा। भाजपा ने इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के नामांकन को रद्द करने की मांग की।  भाजपा ने आरोप लगाया कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन और पैसे बांटकर मतदाताओं को लुभाने का काम कवासी लखमा ने किया है।

भाजपा ने लिखित शिकायत में बताया है कि 24 मार्च को जगदलपुर के दंतेश्वरी मंदिर के पास होली दहन कार्यक्रम के दौरान कवासी लखमा ने पैसे बांटे। इस मामले में जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर कवासी लखमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। मामला दर्जन होने के बाद भी कवासी लखमा और उनके सहयोगियों की तरफ से ऐसी कार्रवाई आगे भी की जा रही है।

भाजपा ने कवासी लखमा पर पैसे का प्रलोभन देकर मतदाताओं का लुभाने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा ने कांग्रेस के ऐसे कृत्यों पर तुरंत रोक लगाने और नामकंन पत्र को खारिज करने और चुनाव में प्रचार प्रसार पर रोक लगाने की मांग की है।

 

Back to top button