हेडलाइन

“विपक्ष की आवाज भाजपा दबाना चाहती है”…मुख्यमंत्री ने कम बारिश को लेकर जतायी चिंता, अग्निपथ स्कीम पर बोले वापस लेना ही होगा

रायपुर 28 जून 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कारवां आज कोरिया जिले में पहुंचेगा। मुख्यमंत्री कोरिया मेे भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों से सीधे रूबरू होंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लगातार भेंट मुलाकात हो रहा है, आम जनता से मुलाकात किया जा रहा है। योजनाओं की समीक्षा भी की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है सरकार के योजना का लाभ प्रदेश की अंतिम व्यक्ति को मिले और जहां-जहां कमियां है उसका निराकरण किया जाये।

मुख्यमंत्री ने राजस्व के डेढ़ लाख पेंडिंग मामले पर कहा कि राजस्व के जितने भी मामले हैं उसके अधीन सारे अधिकारी को निर्देशित किया गया है इसके लिए ऑनलाइन की व्यवस्था भी की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह की व्यवस्था की गयी है उससे राजस्व के मामले में बहुत कमी आई है।न्यायालय में प्रकरण लंबित होने के कारण कुछ मामला अटका हुआ है। इसके कारण बहुत सारे प्रकरणों में हम कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्निपथ योजना पर कहा कि जिस तरीके से कृषि कानून को वापस लिया गया था उसी प्रकार नौजवानों के लिए वापस लेना चाहिए। वहीं महाराष्ट्र को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष की आवाज को भारतीय जनता पार्टी दबाना चाहती है।बीजेपी का षड्यंत्र चलते रहता है क्या राजस्थान में देखें या फिर मध्यप्रदेश में इस प्रकार के हथकंडे अपना आते रहते हैं। भारतीय जनता पार्टी ईडी आईटी सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।किसका दुष्प्रभाव भी दिख रहा है या प्रजातंत्र के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में कम बारिश होने पर कहा कि सबसे चिंता का विषय है कि जून समाप्ति की ओर है और जितनी बारिश होनी चाहिए उतना हो नहीं पाया है। कृषि कार्य इस कारण कहीं शुरू हुआ है और कहीं नहीं हुआ है। बारिश न होना चिंता का विषय है।

Back to top button