पॉलिटिकल

7 सीटों में से 3 पर बीजेपी की जीत, कांग्रेस को एक, टीएमसी और JMM का जानें हाल ….घोसी से भारी अंतर से पिछड़े BJP के दारा सिंह

नई दिल्ली 8 सितंबर 2023 डुमरी सीट पर हुए उपचुनाव में जेएमएम की बेबी देवी को 100231 वोट मिले. जबकि दूसरे नंबर पर आजसू की यशोदा देवी को 83075 वोट हासिल हुए. बेबी देवी ने 17156 मतों से जीत दर्ज की.घोसी उपचुनाव की मतगणना में अब तक सपा को 81274, भाजपा को 56472 वोट मिले हैं. सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह 24802 वोट से आगे हैं.झारखंड की डुमरी विधानसभा सीट के उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रत्याशी बेबी देवी ने जीत हासिल कर ली है.पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी विधानसभा सीट पर टीएमसी की जीत के बाद पार्टी के सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि नफरत और कट्टरता के ऊपर विकास की राजनीति को अपनाने के लिए धूपगुड़ी के लोगों का धन्यवाद. हम धूपगुड़ी के विकास को सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं.
20 राउंड के बाद दारा सिंह भारी अंतर से पिछड़े
घोसी विधानसभा सीट उपचुनाव की मतगणना में समाजवादी पार्टी की बढ़त बरकरार है। 20वें राउंड तक सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह को 77994 मिल चुके हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर भारी मतों से बढ़त बना रखी है। भाजपा के दारा सिंह चौहान को 53722 वोट प्राप्त हुए हैं।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस मौके पर बागेश्वर की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. बागेश्वर की जनता लगातार भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद देती रही है. यह जीत मातृ शक्ति को समर्पित है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं बागेश्वर की जनता को यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जो विश्वास उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर दिखाया जताया है और जो सपने स्वर्गीय चंदन दास जी के थे उनको पूरा करने का कार्य बीजेपी सरकार द्वारा किया जाएगा.

Back to top button