पॉलिटिकल

CG Congress : दिल्ली में जुटे बड़े कांग्रेस नेता…लगने लगी, बड़े बदलाव की अटकलें ?…पर बदलाव के आसार नहीं..

रायपुर/दिल्ली 4 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ कांग्रेस में एक बार फिर बदलाव की सुगबुगाहट शुरू हो गयी है।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता दिल्ली जुटे हैं. यहां वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकत करेंगे. जहां राहुल गांधी की सदस्यता रद्द किए जाने पर आगे की रणनीति तय होगी. छत्तीसगढ़ में विधानसभा 2023 के चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है। कल से ही कांग्रेस के नेता दिल्ली में जुटने शुरू हुए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत छत्तीसगढ़ के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है दिल्ली में हैं। वहीं प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम से पहले विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत दिल्ली पंहुचे हैं। वहीं सूरत से भूपेश बघेल सीधे दिल्ली पहुंचे हैं। शिव डहरिया बीती शाम को राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गए थे। प्रभारी कुमारी शैलजा के साथ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव एक ही फ्लाइट में दिल्ली रवाना हुए थे।

 छत्तीसगढ़ के तमाम बड़े नेताओं के दिल्ली पहुंचने को लेकर मोहन मरकाम का बयान आया है. उनका कहना है कि, मुझे नहीं लगता हाईकमान से संगठन की कोई बात होगी, क्योंकि छत्तीसगढ़ प्रभारी शैलजा जी ने भी कहा है कि छत्तीसगढ़ में सत्ता व संगठन का अच्छा काम हो रहा है।

वहीं रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के अंदर गुटबाजी चरम पर है, यह शक्ति परीक्षण का दौर चल रहा है। मुख्यमंत्री नहीं चाहते मोहन मरकाम प्रदेश अध्यक्ष बना रहें, अपने हिसाब से अपने अध्यक्ष बनाने के प्रयास में हैं। चुनाव को मुश्किल से 6 महीने बाकी हैं, इस दौर में इस प्रकार से कांग्रेस की गुटबाजी सामने आ रही है।

Back to top button