हेडलाइन

करोड़ों के हीरे और सोने के जेवर खरीदे, नहीं किया भुगतान, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

रायपुर 14 जून 2023। करोड़ों रुपये के हीरे व सोने के जेवर की धोखाधड़ी मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपित सराफा कारोबारी संतोष सोनी का गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाली थाने में कारोबारी प्रदीप राय ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, जिसमें उसने बताया था कि संतोष सोनी से उसका व्यापारिक संबंध था। बीते एक वर्ष से अब तक संतोष ने प्रदीप से करीब एक करोड़ 30 लाख के जेवरात खरीद लिए। प्रदीप दिल्ली से जवर खरीदकर लाता था। उसकी मांग के आधार पर दे दिया करता था। कभी 10 लाख कभी 20 लाख का सामान लेता था। इसके बाद पैसे दे दिया करता था।

लेकिन एक वर्ष में लगभग एक करोड़ 30 लाख का हीरा और सोने के जेवर लेकर पैसे का भुगतान नहीं किया। प्रदीप लगातार पैसे की मांग कर रहा था। लेकिन पैसों को लेकर संतोष सोनी लगातार गुमराह कर रहा था। प्रदीप ने जब पैसे नहीं मिले तो पुलिस थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई। कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपित संतोष सोनी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित संतोष मूलत: मध्‍यप्रदेश के टीकमगढ़ का रहने वाला है।

संतोष सोनी को करीब 1,75,00,000/- रू के जेवरात प्रदीप तथा उसके मित्र विजय वर्मा ने संतोष सोनी के पास बिक्री हेतु दिया था, जिसमें से संतोष सोनी 45,00,000/- रूपये कीमत के जेवर यह कहते हुए वापस कर दिया कि यह डिजाईन अभी प्रचलन में नही है इस लिए बिक नही रहा है। तथा फोन पर प्रार्थी को कहा की वह उसके खाते में 75,00,000/- रू र्ट्रांसफर कर रहा है तथा शेष रकम को बाद में दे दूंगा बोला किन्तु संतोष सोनी द्वारा न ही प्रार्थी को उसके 75,00,000/- रूपये उसके बैंक खाते में स्थानांतरण किये गये साथ ही 45,00,000/-रू कीमत के जेवरात भी वापस नही किये गये।

इस प्रकार संतोष सोनी द्वारा स्वयं को जेवरातों का ब्रोकर बताते हुए प्रार्थी के 1,30,00,000/- कीमत के सोने एवं हीरे के जेवरातों को हड़पने के नियत से करोड़ो रूपये की ठगी की गई है। जिस पर आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 277/2023 धारा 406, 420 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

Back to top button