हेडलाइन

शौर्य दिवस : शहीद सहा.कमांडेंट सौनक कुमार दास को दी गयी सलामी,प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दी गयी श्रद्धांजलि…परिजनों का किया गया सम्मान,CRPF कमांडेंट ने कहा…

धमतरी…9 अप्रैल को शौर्य दिवस मनाया जाता है। इसी क्रम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स यानी सीआरपीएफ कैंप के बिरनासिल्ली के जवानों ने जवानों ने शाहिद सहा.कमा. सौनक कुमार दास के परिजनों का सम्मान किया। बता दे की शहीद एस. के.दास बीरनासिल्ली CRPF कैंप 211 वीं बटालियन में सहायक कमांडेंट के तौर पर पदस्थ थे। उसी दौरान 1 जून 2013 को खल्लारी के जंगल में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हो गये। वहीं अपने कुशल नेतृत्व और हौसले के चलते अन्य जवान साथियों को सुरक्षित बचा लिये।और इसी असाधारण बहादुरी के कारण ही शहीद सौनक कुमार दास को 2014 में राष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रपति पदक पी.पी.एम.जी से नवाजा गया।

वहीं बीते 15 अप्रैल यानी शनिवार को सीआरपीएफ कैंप बीरनासिल्ली में जवानों ने शहीद सहायक कमा.सौनक कुमार दास स्मृति समारोह व परिजनों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान शहीद सहा.कमा.सौनक कुमार दास को सलामी दी गयी। जहाँ सीआरपीएफ 211 वीं बटालियन के कमांडेंट संजीव रंजन,शहीद के परिजन पत्नी दो बेटियां और मौसी,सीआरपीएफ के अफसरों,पुलिस विभाग के अधिकारी बीरनासिल्ली सीआरपीएफ कैंप के जवान,स्थानीय जनप्रतिनिधि और पत्रकारों ने बिरनासिल्ली कैंप में स्थापित शहीद के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रधांजलि दी गयी।

इस दौरान मुख्य आरक्षक सर्वेश चतुर्वेदी ने शहीद के वीरगाथा को पढ़कर सुनाया। वहीं ए /211 के कंपनी कमांडर के विजियन ने शहीद के पत्नी श्रीमती उर्मी दास को पुष्प व स्मृति चिन्ह भेँट कर उनका सम्मान किया। वहीं नगरी एसडीओपी मयंक रणसिंह,सिहावा टीआई लेखराम ठाकुर,बोराई थाना प्रभारी युगल किशोर नाग,जनपद सदस्य उमेश देव,गिरजा देव सरपंच ग्राम पंचायत रतावा,उर्मिला सोरी सरपंच ग्राम पंचायत बीरनासिल्ली ,यतींद्र बिसेन सरपंच ग्राम पंचायत रतावा सहित पत्रकार जितेंद्र साहू,रिजवान मेमन,उपेंद्र साहू सहित मौजूद लोगों ने शहीद के परिजनों को शॉल,श्रीफल देकर सम्मानित किया। इधर देश के ऐसे अमर शहीद,वीर सपूत के परिवार का बीरनासिल्ली में आगमन से सीआरपीएफ कैंप और क्षेत्रवासियों के लिये गर्व की बात है।

Back to top button