हेडलाइन

बजट पर बवाल, ‘8 मिनट तक पुराना बजट पढ़ते रहे CM, इतिहास में पहली बार…

राजस्थान 10 फरवरी 2023: राजस्थान में चुनावी साल के बजट (Budget 2023) पर बवाल हो गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की गलती सामने आने के बाद विपक्ष उन पर हमलावर हो गया है. सदन से लेकर सोशल मीडिया पर सीएम गहलोत को टारगेट किया जा रहा है. प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने भी सीएम गहलोत पर निशाना साधा है.

बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने कहा, 8 मिनट सीएम साहब पूराना बजट पढ़ते रहे. इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है. मैं भी मुख्यमंत्री रह चुकी हूं. अपने मुख्यमंत्री रहने के दौरान बजट को 2-3 बार पढ़कर अपने हाथ में लेती थी. अब जो मुख्यमंत्री प्रदेश के इतने बड़े डॉक्यूमेंट को बिना चेक किए विधानसभा में आकर पुराने बजट को पढ़ सकता है, आप समझ सकते हैं कि उनके हाथ में राज्य कितना सुरक्षित है?

आज राजस्थान का बजट पेश कर रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में बहुत ही असहज स्थित का सामना किया. दरअसल, उन्होंने बजट भाषण के दौरान पिछले वर्ष का बजट पढ़ दिया. इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना को पिछले बजट में लागू करने के बावजूद इस बजट भाषण में फिर से पढ़ गए. इसका एहसास होने पर जलदाय मंत्री महेश जोशी ने उन्हें रोका और बताया कि यह बजट पुराना है. इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने बजट भाषण रोक दिया और सदन में सॉरी बोला.

Back to top button