हेडलाइन

ब्रेकिंग, 9 की मौत, 11 की हालत गंभीर: दूध की फैक्ट्री में गैस लीक से बड़ा हादसा, पूरा इलाका सील

लुधियाना 30 अप्रैल 2023। पंजाब के लुधियाना में रविवार को बड़ी घटना हो गई। गैस लीक होने से 9 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं। हादसा ग्यारसपुरा स्थित एक इमारत में सुबह 7:15 बजे हुआ। लुधियाना की एसडीएम स्वाति ने बताया कि गैस रिसाव के बाद 11 लोग बेहोश हो गए। फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

गैस रिसाव की वजह अभी सामने नहीं आई है।खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची और दमकल विभाग की मदद से घायलों को एंबुलेंस से लेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने एहतियातन पूरे इलाके को सील कर दिया है और मामले की जांच में जुट गई है. हालांकि ये जहरीली गैस किसी फैक्ट्री से लीक हुई है, या सीवरेज से, अभी क्लीयर नहीं हुआ है।

इस हादसे में 3 लोगों के मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कर दी गई है। पुलिस इलाके को सील करके लोगों को अस्पताल पहुंचा रही है। वहीं, एसपी ने गैस रिसाव के चलते पांच लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है। गोयल मिल्क प्लांट नाम से इस फैक्ट्री में बड़ी कंपनियों के डेयरी प्रोडक्ट आते हैं और इन्हें आगे सप्लाई किया जाता है। इन्हें ठंडा करने के लिए इस्तेमाल होने वाली गैस लीक हुई है। आसपास के घरों के लोग घरों में ही बेहोश हो गए हैं जिनको पुलिस तत्काल अस्पताल पहुंचा रही है।

Back to top button