बिग ब्रेकिंग

BREAKING : गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को लेकर बड़ी कार्रवाई ,सरकार ने आतंकी घोषित किया..

नई दिल्ली 1 जनवरी2024|गृह मंत्रालय ने गैंगस्टर सतविंदर सिंह उर्फ ​​सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के तहत आतंकवादी घोषित किया है।

गृह मंत्रालय ने कहा कि गोल्डी बराड़ को सीमा पार स्थित आतंकवादी एजेंसियों का समर्थन मिलता है और वह कई हत्याओं में शामिल रहा है. नोटिस मे कहा गया कि बराड़ राष्ट्रवादी नेताओं को धमकी भरे कॉल करने, फिरौती मांगने और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर हत्याओं के दावों को पोस्ट करने में शामिल था.

हथियारों की तस्करी में शामिल था गोल्डी बराड़
गृह मंत्रालय ने कहा कि गोल्डी बराड़ सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से आधुनिक हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री की तस्करी में शामिल था. वह हत्याओं को अंजाम देने के लिए इन हथियारों को शार्प शूटरों को सप्लाई करता था.

‘देश विरोधी गतिविधियों की रची साजिश’
मंत्रालय ने कहा कि वह और उसके सहयोगी तोड़फोड़ करने, आतंकी मॉड्यूल को खड़ा करने, लक्षित हत्याओं को अंजाम देने और पंजाब में अशांति फैलाने, सांप्रदायिक सद्भाव, कानून व्यवस्था को बाधित करने और देश विरोधी गतिविधियों की साजिश रचने में शामिल थे.

कौन है गोल्डी बराड़?
पंजाब के मुक्तसर साहिब का रहने वाला बराड़ 2017 में कनाडा चला गया था। जून 2023 में गायक और रैपर हनी सिंह ने बराड़ पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी।

सिद्धू मूसेवाला मर्डर से लिंक
बराड़ पर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में शामिल होने का भी आरोप है। उसे जेल में बंद गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास दोस्त माना जाता है।

Back to top button