ब्यूरोक्रेट्स

ब्रेकिंग : बड़ी कार्रवाई- चार आबकारी उप निरीक्षक सस्पेंड….ज्यादा कीमत पर शराब व बीयर बेचने के मामले में हुई कार्रवाई… पढ़िये क्या-क्या मिली थी दुकानों में शिकायत

रायपुर 31 मई 2022। आबकारी विभाग ने शिकायतों को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। ज्यादा कीमत पर शराब बेचे जाने की शिकायत पर आबकारी उप निरीक्षक यामिनी पोर्ते को सस्पेंड कर दिया है। बेमेतरा की उप निरीक्षक यामिनी पोर्ते के प्रभार क्षेत्र में ज्यादा कीमत पर शराब बिक रही थी। जांच में पता चला था कि शराब दुकान में 110 रूपये के स्थान पर 120 रुपये एक पाव मसाला मदिरा मिल रहा था।

वहीं रायपुर में पदस्थ आबकारी उप निरीक्षक नेतराम सिंह राजपूत को भी राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। उप निरीक्षक के प्रभार वाल क्षेत्र में ज्यादा कीमत पर शराब बिक रही थी। 4 पाव मसाला शराब की खरीदी पर 470 रूपया लिया गया, जबकि उसकी कीमत 440 रूपये होनी थी। नेतराम को रायपुर से दुर्ग भेजा गया है।

वहीं, बलौदाबाजार के आबकारी निरीक्षक विशेश्वर साव को ज्यादा कीमत में बीयर बिक्री के मामले में सस्पेंड किया गया है। विशेश्वर साव के प्रभार वाले दुकानों में एक गोवा स्पेशल व्हीस्की और सिम्बा बीयर ज्यादा कीमत पर बेचा जा रहा था। गोवा को 140 रूपये में बेचा गया, जबकि उसकी कीमत 120 होनी थी, वहीं बीयर को 200 रूपये के स्थान पर 230 रूपये में बेचा जा रहा था। विशेश्वर साव को बिलासपुर भेजा गया है।

वहीं एक अन्य कार्रवी में दुर्ग के आबकारी उप निरीक्षक दीपक ठाकुर के भी प्रभार वाले दुकानों में ज्यादा कीमत पर शराब बिकते पाया गया। किंग फिशर STR बीयर की बिक्री 210 रूपये के स्थान पर 220 हो रही थी। दीपक ठाकुर को रायपुर में अटैच किया गया है।

Back to top button