ब्यूरोक्रेट्स

SP साहब को सीएम तीर्थदर्शन योजना का लेना था लाभ… हो गए सस्पेंड…

सतना 31 जनवरी 2023 सतना में शासकीय सेवा में रहते सीएम तीर्थदर्शन यात्रा का लाभ लेने की कोशिश में मुरैना एसपी के पिता लालजी बागरी को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया. निलंबन अवधि में बागरी मैहर में अटैच रहेंगे. मुरैना के पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी की माता विद्या बागरी और पिता लालजी बागरी की द्वारका यात्रा तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दी गई थी.

मामला संज्ञान में आने पर सोमवार को तीर्थदर्शन यात्रा के नोडल ऑफिसर और संयुक्त कलेक्टर सुरेश जादव ने आनन-फानन में आवेदन निरस्त कर दिया. देखते ही देखते आदेश सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया. मसनहा स्थित शासकीय माध्यमिक शाला में सहायक शिक्षक लाली बागरी आयकरदाता भी हैं.

सरकारी शर्तों के तहत कोई भी शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारी या फिर आयकर दाता तीर्थदर्शन यात्रा के लिए पात्र नहीं है. आरोप है कि बावजूद इसके लालजी बागरी ने स्वयं और अपनी पत्नी के लिए अवैध तरीके से योजना के लाभ लेने की कोशिश की.

बुजुर्गों के लिए सरकार की तीर्थदर्शन योजना के तहत आज सतना जिले के 250 तीर्थयात्री द्वारकापुरी की यात्रा पर जा रहे हैं। इन तीर्थयात्रियों में लालजी बागरी और विद्या बागरी निवासी पडरौत का नाम भी चुना गया था। एसपी के पिता लालजी बागरी और मां विद्या बागरी हैं। लालजी सहायक अध्यापक हैं। मां जहां हाउस वाइफ हैं, वहीं दोनों इनकम टैक्स भी देते हैं। नियम के तहत तीर्थ यात्रा योजना के पात्र नहीं है। इसके बावजूद दोनों ने फॉर्म भरा। कड़ी मशक्कत के बाद उनका चयन सूची में हो गया। लेकिन लिस्ट सार्वजनिक होते ही वे विवादों में आ गए।

बेटे कि चारों तरफ हंसी हो रही है। वहीं, जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया। दोनों को अपात्र माना और इस मामले में बिना विभागीय अनुमति के तीर्थ यात्रा पर जाने का प्रयास करने पर सहायक शिक्षक लालजी बागरी को भी निलंबित कर दिया गया है।

Back to top button