ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

जब DGP पिता को IPS बेटी ने किया सैल्यूट, पब्लिक बोली- शानदार पल…वीडियो हो रहा जमकर वायरल….

असम 16 फरवरी 2023: एक समय था जब बेटियों को बोझ माना जाता था. जब भी किसी के घर में बेटी पैदा होती थी तो वो दुखी हो जाते थे. बच्चियों के जन्म के समय से ही लोगों को उनकी शादी, दहेज आदि की चिंता सताने लगती थी, पर अब ऐसा माहौल नहीं है. शिक्षा ने काफी हद तक लोगों की इस सोच को बदल दिया है. अब लोग बेटियों को भी पढ़ाने-लिखाने और उन्हें काबिल बनाने लगे हैं. अगर पढ़ने-लिखने के बाद बेटी किसी बड़े पद पर पहुंच जाती है तो ये उसके पैरेंट्स के लिए गर्व का पल होता है. फिलहाल सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक आईपीएस बेटी अपने डीजीपी पिता को सैल्यूट करते नजर आ रही है.

असम के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बेहद ही खूबसूरत और यादगार लम्हे को लेकर ट्वीट किया है. इसमें उनकी बेटी आईपीएस ऐश्वर्या सिंह सरदार वल्लभ भाई पटेल नेशनल पुलिस अकेडमी से पास आउट हो रही हैं और दोनों एक दूसरे को सैल्यूट कर रहे हैं.

इस लम्हे को लेकर डीजीपी सिंह ने लिखा है, मेरे पास शब्द नहीं हैं. सरदार वल्लभ भाई पटेल नेशनल पुलिस अकेडमी से पास आउट होने पर बेटी से सैल्यूट मिला.

भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने 1 फरवरी, 2023 से असम के पुलिस महानिदेशक के रूप में कार्यभार संभाला है. इससे पहले सिंह को असम के विशेष DGP (कानून और व्यवस्था) के रूप में तैनात किया गया था.

वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘मेरे पास शब्द नहीं हैं. बेटी ऐश्वर्या से सलामी ली. वह पुलिस अकादमी से पास आउट हो गई.’ महज 8 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 274.3K के व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 10.4K लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘ये एक पिता के लिए प्राउड मोमेंट है.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘बहुत ही मार्मिक और खुशनुमा पल है. एक पिता वरिष्ठ अधिकारी के रूप में अपनी बेटी को इस मुकाम, भारत की दूसरी बड़ी सिविल सेवा के अधिकारी जैसे ओहदे तक पहुंचने पर वो खुशी हुई होगी, जिसे शब्दों में पिरोना बेहद मुश्किल है. आप बेहद भाग्यशाली हैं.’

Back to top button