बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में ICU में भर्ती…

मुंबई 26 सितम्बर 2023|बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को मंगलवार (26 सितंबर) को दिल का दौरा पड़ने के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्हें शाम साढ़े 4 बजे के करीब हॉस्पिटल लाया गया. 

लीलावती अस्पताल के डॉक्टर जलील पारकर ने कहा कि दिल का दौरा पड़ने की वजह से शाहनवाज हुसैन को भर्ती कराया गया है. उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है. हुसैन अभी आईसीयू (ICU) में एडमिट है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, पूर्व केंद्रीय मंत्री
शाहनवाज हुसैन वर्तमान में केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. बिहार के सुपौल जिले में जन्में शाहनवाज ने इंजिनियरिंग (इलेक्ट्रॉनिक्स) में डिप्लोमा किया है. साल 1999 में उन्होंने बिहार की किशनगंज लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी. उस वक्त वो महज 29 साल के थे. उन्हें अटल बिहार वाजपेयी सरकार में मंत्री बनाया गया था. साल 2001 में उन्हें कोयला मंत्रालय का राज्य मंत्री के रूप में स्वतंत्र प्रभार दिया गया था. 

बता दें कि शाहनवाज हुसैन की गिनती बीजेपी के दिग्गज नेताओं में होती है. उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में सबसे कम उम्र के केंद्रीय मंत्री के रूप में अपनी पहचान बनाई थी. पिछले कुछ सालों में उन्हें राज्य की राजनीति में वापस भेज दिया गया है. शहनवाज हुसैन फिलाहल बिहार बिधान परिषद के सदस्य हैं.

2014 में नसीब नहीं हुई थी जीत

शाहनवाज हुसैन को उस समय तगड़ा झटका लगा जब 2014 के लोकसभा चुनाव में उनको हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले 2006 में बीजेपी ने उन्हें उपचुनाव के जरिए संसद लेकर पहुंची थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में हार मिलने के बाद 2019 के चुनाव में पार्टी ने टिकट भी नहीं दिया. शाहनवाज हुसैन जिस सीट से चुनाव लड़ते थे बीजेपी ने उसे जेडीयू को दो दिया था. हालांकि, तब जेडीयू, एनडीए का हिस्सा हुआ करता था.

Back to top button