स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा अच्छे कप्तान हैं, लेकिन.’ विश्व कप से पहले युवराज सिंह ने BCCI से की ये मांग 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में अब 2 महीनों से भी कम वक़्त बाकी रहे गया है. इस बार का विश्व कप भारत की मेज़ाबानी में खेला जाना है. विश्व कप से पहले एक्सपर्ट्स और पूर्व क्रिकेटर्स ने अपनी-अपनी राय रखना शुरू कर दी है. इसमें युवराज सिंह भी शामिल रहे. 2011 वर्ल्ड कप में भारतीय स्क्वाड का हिस्सा रहे युवराज ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बात की और BCCI से अनोखी मांग की. 

युवराज सिंह ने ‘इंद्रनील बासु’ से बात करते हुए कहा कि रोहित शर्मा अच्छे कप्तान हैं, लेकिन आपको उन्हें अच्छी टीम देनी पड़ेगी. युवराज ने 2011 में भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान के बारे में कहा कि धोनी भी अच्छे कप्तान थे, लेकिन उनके पास अनुभवी खिलाड़ियों वाली अच्छी टीम भी थी. 2011 वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ज़हीर खान और हरभजन सिंह जैसे कई स्टार खिलाड़ी थे. 

हालांकि मौजूदा वक़्त में टीम इंडिया के पास मोहम्मद शमी, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह जैसे कुछ खिलाड़ी हैं, जो 2019 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे. इसके अलावा टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी भी हैं जो अकेले दम पर मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं. हालांकि भारतीय टीम पिछले कुछ वक़्त से केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस जैसे खिलाड़ियों के बगैर ही खेल रही है. ये खिलाड़ी इंजरी के चलते टीम से बाहर हैं. हालांकि वर्ल्ड कप तक इनकी वापसी के कयास लगाए जा रहे हैं. 

वहीं युवराज ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि रोहित बहुत अच्छा कप्तान बन गया है क्योंकि उसने आईपीएल में लंबे समय तक मुंबई की कप्तानी की है. वह दबाव में काफी समझदार इंसान है. आपको एक समझदार कप्तान को एक अच्छी टीम देने की जरूरत है जो अनुभवी भी हो. एमएस धोनी एक अच्छे कप्तान थे, लेकिन उन्हें एक अच्छी टीम भी मिली?”

Back to top button