बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : खरीद-फरोख्त के डर से रायपुर लाये गये कांग्रेस विधायक वापस लौटे… मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी साथ हुए रवाना….बोले- जीत सुनिश्चित हैं…ले जाने दोपहर ही पहुंच चुका था चार्टर प्लेन, अभी चंडीगढ़….

रायपुर 9 जून 2022। हरियाणा के विधायक रायपुर के रिसार्ट में सप्ताह दिन गुजारने के बाद वापस हरियाणा लौटने लगे हैं। रायपुर एयरपोर्ट से स्पेशल चार्टर प्लेन से वो हरियाणा लौटेंगे। हरियाणा राज्यसभा चुनाव में आब्जर्बर बने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इन लोगों के साथ हरियाणा जा रहे हैं। स्पेशल चार्टर प्लेन रायपुर एयरपोर्ट पर दोपहर में ही पहुंच चुका था, जिसके बाद अब वो चंडीगढ़ के लिए उड़ान भर रहा है।

दरअसल हरियाणा में कांग्रेस के विधायकों के फरीद फरोख्त का डर था, जिसकी वजह से हरियाणा कांग्रेस ने अपने विधायकों को सेफ स्टेट के तौर पर छत्तीसगढ़ भेजा था। तीन जून को सभी विधायक हरियाणा से रायपुर आये थे, जहां सभी को एक साथ रायपुर होटल मेफेयर रिसार्ट में रोका गया था।

रिसार्ट में सुरक्षा की ऐसी चाक चौबंद व्यवस्ता थी कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सके। रायपुर में किसी भी विधायक को किसी से मिलने की इजाजत नहीं थी। आज शाम करीब पांच बजे मेफेयर रिसार्ट से हरियाणा के कांग्रेस विधायक दो-दो बसों में सवार होकर एयरपोर्ट पहुंचे। विधायकों के बस के साथ पुलिसकर्मियों और कांग्रेस नेताओं की भी गाड़ियां काफिले के तौर पर चल रहे थी।

इससे पहले रायपुर एयरपोर्ट की भी सुरक्षा व्यवस्था आज चाक चौबंद थी। दोपहर बाद ही रायपुर एयरपोर्ट पर 100 से ज्यादा पुलिस जवानों और अधिकारियों की तैनाती की गयी थी। एयरपोर्ट पर भी किसी विधायक को मीडिया से बात करने की इजाजत नहीं थी। हालांकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से जरूर बात की। उन्होंने कहा कि

कांग्रेस के विधायक एकजुट है..कही कोई फुट नहीं है..राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होगी..

रायपुर में कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन भी मौजूद थे, वहीं दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी आज रायपुर में मौजूद थे, जो कांग्रेस विधायकों के साथ आज चंडीगढ़ के लिए रवाना हो रहे हैं, कल वोटिंग के ठीक पहले सभी विधायकों को लेकर हरियाणा जाया जायेगा।

Back to top button