बिग ब्रेकिंग

राज्योत्सव में भी दिखी गुटबाजी…….दूसरे जिले के विधायक को चीफ गेस्ट और अपनों की अनदेखी से मचा बवाल…..कार्यक्रम से नहीं पहुंचे कई आमंत्रित जनप्रतिनिधि…… अध्यक्षता करने विधायक भी रहे गायब

अंबिकापुर 1 नवंबर 2021। कांग्रेस में गुटबाजी छूट ही नहीं रही है। चाहे वो जशपुर का प्रकरण हो… कोरबा में कांग्रेसियों की शिकवा-शिकायत हो या फिर कांग्रेस भवन में मारपीट का मामला। नया मामला अंबिकापुर का है, जहां राज्योत्सव के दौरान एक खेमे के लोग कार्यक्रम में पहुंचे ही नहीं। हद तो तब हो गयी जब अध्यक्षता करने वाले विधायक भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। खबर है कि प्रोटोकॉल की अनदेखी और सीनियर के साथ भेदभाव से खफा कांग्रेस नेताओं ने राज्योत्सव जैसे कार्यक्रम से दूरियां बना ली।

दरअसल जिलास्तरीय राज्योत्सव का कार्यक्रम शाम 5 बजे से कला केंद्र मैदान अंबिकापुर में आयोजित थी। कार्यक्रम के पूर्व जो आमंत्रण कार्ड वितरित किया गया था, उसके मुताबिक मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल कार्यक्रम के चीफ गेस्ट थे, जबकि लुंड्रा के विधायक प्रीतम राम को अध्यक्षता करनी थी। वहीं अन्य अतिथियों में अध्यक्ष खाद्य अयोग गुरूप्रीत सिंह बाबरा, उपाध्यक्ष बीस सूत्रीय कार्यक्रम अजय अग्रवाल, अध्यक्ष वनषौधि पादप बोर्ड बालकृष्ण पाठक, अध्यक्ष श्रम कल्याण बोर्ड शफी अहमद, महापौर अजय तिर्की और जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह का नाम था।

लेकिन कार्यक्रम शुरू होने से आखिर तक कार्ड में नामित अतिथियों में से सिर्फ विनय जायसवाल और गुरूप्रीत सिंह बाबरा ही मौजूद रहे, बाकि के जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। हालांकि इस बात की आशंका पहले से ही थी। कार्यक्रम के पूर्व तक कांग्रेसी दबी जुबान में इसका विरोध कर रहे थे। विरोध दूसरे विधानसभा के विधायक को चीफ गेस्ट बनाने को लेकर था। कांग्रेसियों का ये कहना था कि प्रीतम राम या महापौर को ही अगर इसमें अतिथि बनाया जाता, तो उन्हें कोई परहेज नहीं था। वैसे भी सीनियरिटी के लिहाज से प्रीतम राम दो बार के विधायक हैं, जबकि विनय जायसवाल पहली बार के, लिहाजा उन्हें चीफ गेस्ट और प्रीतम राम को अध्यक्षता किसी को पच नहीं रहा था।

इस कार्यक्रम को लेकर पूर्व में जब विनय जायसवाल ने मीडिया से बात की थी, तो उस दौरान भी कांग्रेसी नेताओं ने किनारा कर लिया था। ऐसे में राज्योत्सव के कार्यक्रम से कई कांग्रेसियों की दूरी पहले से ही तय मानी जा रही थी। हालांकि इस पूरे मामले में कांग्रेस की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन अंदर ही अंदर पूरे मामले पर चर्चा गरम है।

Back to top button