बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक प्रमोशन : खाली रह गये पदों पर जल्द होगा प्रधान पाठकों का प्रमोशन… स्वास्थ्य मंत्री ने दिया डीईओ को निर्देश…इसी सप्ताह से शुरू हो सकती है प्रक्रिया

सरगुजा 12 मार्च 2023। सर्व शिक्षक फेडरेशन ने आज स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव से मुलाकात की। प्रांतीय संयोजक शिव मिश्रा की अगुवाई में फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षकों की अलग-अलग मांगों पर चर्चा की। शिव मिश्रा ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि प्रमोशन के बाद भी कई प्रधान पाठक के पद रिक्त हैं। खाली पड़े पदों पर प्रमोशन की प्रक्रिया लंबित है।

शिव मिश्रा ने बताया कि सर्व शिक्षक फेडरेशन के अनुरोध पर स्वास्थ्य मंत्री ने खुद ही जिला शिक्षा अधिकारी डॉ संजय गुहा से बात की।

शिव मिश्रा ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि जल्द ही प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी। 10 दिन के भीतर खाली पड़े प्रधान पाठक के पद का आकलन कर उन पदो के विरुद्ध प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू की जाायेगी। फेडरेशन ने शिक्षकों की अन्य मांगों को लेकर भी स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया। शिव मिश्रा ने मुलाकात के बाद बताया कि …

फेडरशन लंबे समय से रिक्त पदों पर प्रधान पाठक के प्रमोशन को लेकर सक्रिय है। हमने पहले जिला पंचायत सीईओ और डीईओ से मुलाकात की, उन्हें ज्ञापन सौंपा, लेकिन प्रमोशन की प्रक्रिया में विभाग की सुस्ती देखकर हमने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की है। स्वास्थ्य मंत्री ने खुद ही डीईओ से बात की है, उन्होंने प्रमोशन की प्रक्रिया को जल्द पूर्ण कराने को कहा है, जिस पर डीईओ ने जल्द ही प्रमोशन को पूर्ण करा लेने का भरोसा दिया है।

शिव मिश्रा, अध्यक्ष, सर्व शिक्षक फेडरेशन

जनवरी में की थी जिपं सीईओ और डीईओ से मुलाकात

इससे पहले 12 जनवरी 2023 को सर्व शिक्षक फेडरेशन ने सरगुजा के जिला पंचायत सीईओ और जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात की थी। इस दौरान सर्व शिक्षक फेडरेशन ने संघ की तरफ से कई अहम मांगे भी रखी थी। फेडरेशन ने बताया कि सरगुजा जिले में प्रधान पाठक के 830 पद रिक्त थे, पिछले दिनों काउंसलिंग में 781 पदों पर प्रधान पाठक का प्रमोशन हो गया, जबकि शेष पद खाली हैं। इन पदों को भरने की मांग की गयी थी।

Back to top button