बिग ब्रेकिंग

4 दिन के बच्चे को जूतों से कुचलकर पुलिसकर्मी ने…. नवजात की मौत पर ग्रामीणों में आक्रोश… SP ने दिए जांच के आदेश…

रांची 22 मार्च 2023 मानवता को शर्मसार करती हुई एक बेहद हृदय विदारक घटना झारखंड के गिरिडीह से आ रही है. बता दें गिरिडीह जिले के देवरी थाना अंतर्गत एक अपराधी की खोज में आई पुलिस के जवानों के पैर से कुचल कर चार दिन पहले जन्म लिए नवजात बच्चे की मौत हो गयी. इस मामले में मिल रही जानकारी के अनुसार गिरिडीह पुलिस किसी मामले के एक आरोपी को पकड़ने एक घर में छापेमारी करने गयी थी.

इस छापेमारी के दौरान देवरी पुलिस की टीम में शामिल पुलिसकर्मी के पैर से दब जाने से चार दिन पूर्व जन्म लिए एक नवजात बच्चे की मौत हो गई. बता दें यह घटना देवरी थाना क्षेत्र के कोशो गोंदो दिघी गांव की है. इस निमर्म घटना की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी संगम पाठक सह पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं पुलिस ने नवजात के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया गया है.

वहीं इस मामले में मृतक बच्चे की मां नेहा देवी व पति रमेश पांडेय बताया कि बुधवार को तड़के सुबह तीन बजे देवरी थाना की पुलिस की टीम उसके घर पहुंची थी. इन पुलिसकर्मियों के द्वारा उनके ससुर भूषण पांडेय को ढूढ़ा जा रहा था. अचानक आ धमकी पूलिस ने छापेमारी के दौरान उसके कमरे में प्रवेश किया. इसके बाद कमरे में मौजूद सभी सदस्य बाहर निकल गए.


पुलिस अंदर गई तो घर के सभी लोग बाहर निकल गए। अंदर सिर्फ एक चार दिनों का एक नवजात था। मृतक बच्चे की मां नेहा देवी और और पिता रमेश पांडेय का कहना है कि पुलिसकर्मी हर कमरे की तलाशी ले रहे थे। नवजात चौकी पर सो रहा था। पुलिस निकली तो घर के लोग अंदर गये। अंदर जाकर देखा बच्चे में कोई हलचल नहीं था। बच्चे की मां का आरोप है कि नवजात की मौत पुलिसकर्मी के पैर से दब जाने से हुई है। वारंटी भूषण पांडेय का भी आरोप है कि पुलिसकर्मी उस कमरे में भी गए, जहां पर बच्चा सोया था। जवान चौकी पर चढ़कर घर के छज्जों की तलाशी ले रहे थे। इसी क्रम में चौकी पर सोये बच्चे को कुचल दिया।

Back to top button