हेडलाइन

ब्रेकिंग : हड़ताली संविदाकर्मियों को फाइनल अल्टीमेटम, GAD ने जारी किया कड़ा आदेश, तीन दिन में काम पर लौटे वरना… एस्मा के तहत भी कार्रवाई के आदेश

रायपुर 25 जुलाई 2023। राज्य सरकार अब संविदाकर्मियों पर कार्रवाई के मूड में आ गयी है। वेतन वृद्धि की घोषणा के बावजूद हड़ताल पर अड़िग संविदाकर्मियों को राज्य सरकार ने तीन दिन का अल्टीमेटम जारी किया है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव कमलप्रीत सिंह ने सभी विभागों के एचओडी, विभागाध्यक्ष, कलेक्टर्स व जिला पंचायत सीईओ को आदेश जारी कर कहा है कि संविदा पर काम कर रहे अधिकारियों-कर्मचारियों की अनाधिकृत अनुपस्थिति पर कार्रवाई करें।

जीएडी ने अपने आदेश में कहा है कि संविदा कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर लगातार हड़ताल पर हैं, इससे काम काफी प्रभावित हो रहा है। मुख्यमंत्र ने पिछले दिनों संविदा पर काम कर रहे कर्मचारियों के लिए वेतन वृद्धि की घोषणा की थी। बावजूद हड़ताल पर कर्मचारी हैं।

जीएडी सचिव कमलप्रीत सिंह ने तीन दिन के भीतर कर्मचारियों को काम पर लौटने का आदेश जारी करने को कहा है। वहीं जिन सेवाओं को एस्मा के तहत माना जाता है, उन सेवाओं के कर्मचारियों पर एस्मा की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाये। जीएडी ने कहा है कि हड़ताली संविदाकर्मियों के स्थान पर अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों की वैकल्पिक व्यवस्था की जाये।  

Back to top button