हेडलाइन

ब्रेकिंग : सरगुजा संभाग में अल्प बारिश के मद्देनजर नजरी आंकलन के निर्देश….चीफ सिकरेट्री लेंगे सरगुजा संभाग के कलेक्टरों से रिपोर्ट

रायपुर 1 अगस्त 2022। सरगुजा संभाग में कम बारिश ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। सरगुजा संभाग को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग उठ रही है। पिछले दिनों बृहस्पत सिंह, चिंतामणि महाराज सहित कई विधायकों ने सरगुजा क्षेत्र के कुछ तहसील को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की थी। विधायकों की मांग और मौसम की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नजरी आंकलन के निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद चीफ सिकरेट्री सरगुजा संभाग के कलेक्टरों से चर्चा करेंगे।

कलेक्टर्स की रिपोर्ट के आधार पर सरकार फैसला लेगी। दरअसल प्रदेश में इस मानसून में खंड बारिश हुई है। सरगुजा के कई क्षेत्र में 30 से 40 फीसदी तक कम बारिश हुई है, जिसकी वजह से खेता की काम पूरा नहीं हो पाया है, लिहाजा अब उन इलाकों में खेती किसानी का काम बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। किसानों की परेशानी को देखते हुए कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री से मांग की थी, कि सरगुजा संभाग के कुछ तहसील को सूखा ग्रस्त घोषित किया जाये। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अब जल्द ही किसानों केलिए राहत की खबर आ सकती है।

Back to top button