हेडलाइन

ब्रेकिंग : अस्पताल पर हुए रॉकेट हमले में करीब ,500 लोगों की मौत ,पर पीएम मोदी ने दुख जताया 

नई दिल्ली18 अक्टूबर 2023|भारतीय प्रधानमंत्री ने इजराइल के अस्पताल में हुए हमले पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने शोक जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्वीटर) पर कहा कि ‘हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं।’ पीएम मोदी ने लिखा-‘गाजा के अल अहली अस्पताल में लोगों बड़े पैमाने पर हुई मौत से गहरा सदमा लगा। पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हैं। जो संघर्ष चल रहा है उसमें नागरिकों का हताहत होना गंभीर और निरंतर चिंता का विषय है। इसमें शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

https://x.com/narendramodi/status/1714551508535296439?s=20

क्या है पूरा मामला?
इजरायल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है. दोनों के बीच लड़ाई हो रही है. इजरायल गाजा पर हवाई हमले कर रहा है और उसकी जमीनी सेनाओं ने भी उत्तरी गाजा पर हमला बोल दिया है और वहां रहने वाले लोगों से उस जगह को खाली करने का आदेश दिया है. उन्होंने इसी बीच यहां पर स्थित इस अस्पताल को खाली करने की चेतावनी जारी की थी. 

मंगलवार देर रात को इस अस्पताल पर हवाई हमला होता है और फलस्तीन के हमास नियंत्रित स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक यहां रहने वाले 500 लोगों की मौत की खबर आती है. इसके बाद से यह आरोप लग रहे हैं कि इजरायल ने अस्पताल पर हमला करके यहां पर रहने वाले आम नागरिकों की हत्या कर दी.

यूएन ने की आलोचना
संयुक्त राष्ट्र, इसके शीर्ष नेताओं और एजेंसियों ने गाजा के एक अस्पताल पर हुए हमले में कई नागरिकों की मौत को लेकर गहरा दुख जताया और घटना की कड़ी निंदा की. संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘गाजा में आज एक अस्पताल पर हुए हमले में सैकड़ों फलस्तीनियों की मौत से मैं अत्यंत दुखी और व्यथित हूं, मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं. अस्पताल और चिकित्साकर्मियों को अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के तहत संरक्षण प्राप्त होता है.’

Back to top button