ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

…और SDM मैडम गुस्से में तमतमा गयी: डाक्टर ने कुर्सी पर बैठने नहीं बोला, गुस्से में SDM ने सीधे लगाया CMHO को फोन…कहा- ‘खिंचवाकर थाने में बैठवा दूंगी… समझा देना’

हरदोई 9 अक्टूबर 2022। SDM को कुर्सी नहीं मिली तो गुस्से में तमतमायी एसडीएम मैडम ने सीधे CMHO को फोन घनघना दिया। आग बबूला एसडीएम ने सीएमएचओ को कहा.. ”यह चंद्रकांत किस पोस्ट पर है, इनसे तो मैं बात ही नहीं करूंगी और अगर अगली बार ऐसे बात करी तो खिंचवाकर थाने में बैठवा दूंगी.” मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले का है। जहां एक डॉक्टर ने अपनी कुर्सी ऑफर नहीं की तो सदर एसडीएम स्वाति शुक्ला भड़क गईं. उन्होंने सीएमएचओ को फोन कर कहा कि डॉक्टर को शिष्टाचार सिखा दीजिए. साथ ही उन्होंने इस मामले की लिखित रूप से डीएम को रिपोर्ट भेजने की भी बात कही. अब इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

इधर एसडीएम ने इस मामले में कहा कि अस्पताल में भर्ती एक पीड़िता का बयान लेने और उपचार के निर्देश देने की बात कही. वहीं, मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल ने महिला अधिकारी को शिष्टाचार में रहने की सलाह दी है। दरअसल, बीती रात एक युवती द्वारा जहर खाने के मामले में सदर SDM स्वाति शुक्ला बयान दर्ज करने मेडिकल कॉलेज पहुंची थीं. बताया जा रहा है कि अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात मेडिकल ऑफिसर डॉ. चंद्रकांत ने एसडीएम को अपनी कुर्सी ऑफर नहीं की. इस बात पर वह आगबबूला हो गईं. 

इस मामले में SDM स्वाति शुक्ला बोलीं- मुझे पता चला कि एक बच्ची ने जहर खा लिया है तो मैं तुरंत अस्पताल पहुंची. पीड़िता की हालत गंभीर बताई गई. मैं चाहती थी कि बच्ची को मेडिकल अटेंशन अच्छे से मिले. इसके अलावा अगर ऐसा लगता है कि वह जीवित नहीं रह पाएगी तो उसका डाईंग डिक्लेरेशन लेना था. जब वहां पहुंची तो ट्रीटमेंट वगैरह चल रहा था. डॉक्टर को एकदम अलर्ट कर दिया कि बहुत अच्छे से ट्रीटमेंट हो, उसकी जान बच सके. बाकी जो बयान दिए, उसको भी मैंने नोट कर लिया. लापरवाही न बरती जाए, इसके लिए कहा गया।

SDM स्वाति शुक्ला बोलीं- मुझे पता चला कि एक बच्ची ने जहर खा लिया है तो मैं तुरंत अस्पताल पहुंची. पीड़िता की हालत गंभीर बताई गई. मैं चाहती थी कि बच्ची को मेडिकल अटेंशन अच्छे से मिले. इसके अलावा अगर ऐसा लगता है कि वह जीवित नहीं रह पाएगी तो उसका डाईंग डिक्लेरेशन लेना था. जब वहां पहुंची तो ट्रीटमेंट वगैरह चल रहा था. डॉक्टर को एकदम अलर्ट कर दिया कि बहुत अच्छे से ट्रीटमेंट हो, उसकी जान बच सके. बाकी जो बयान दिए, उसको भी मैंने नोट कर लिया. लापरवाही न बरती जाए, इसके लिए कहा गया. 

Back to top button